जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक सूर्यकांता व्यास ने रविवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पैदा भी नहीं हुए थे, तब से मैं राजनीति में हूं। व्यास ने शेखावत के उस बयान के जवाब में यह बात कही जिसमें शेखावत ने सूर्यकान्ता व्यास को लेकर बचपन लौटने की बात कही थी।

दरअसल सूर्यकान्ता व्यास ने 12 सितबंर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुलना राजा-महाराजाओं से करने हुए उन्हें लोकप्रिय नेता बताया था। इसके बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि सूर्यकान्ता व्यास 90 साल के करीब हो गई है, मुंशी प्रेमचंद ने एक कहानी में कहा है कि बुढ़ापे में बचपना लौट आता है।

शेखावत के इस बयान पर सूर्यकान्ता व्यास ने रविवार को पलटवार किया। रविवार को वे एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से मुखातिब हुईं। उन्होंने कहा- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की जितनी उम्र नहीं है उससे ज्यादा साल मैंने पार्टी में बिताए हैं। फिर भी वे मेरे पुत्र के समान हैं, जो बात उन्होंने बोली है, शायद उनको शोभा देती होगी।

यह कहा सूर्यकांता व्यास ने

उन्होंने कहा- वो मेरे लड़के के बराबर है, जो गजेंद्र सिंह कह रहे हैं वह अच्छा है। यह तो उनको सोचना चाहिए। वे केंद्रीय मंत्री हैं, उनको यह बात तो सोचनी चाहिए, अगर उनको यह बात शोभा देती है तो ठीक है।उनका जन्म भी नहीं हुआ तब से मैं पार्टी में हूं। अगर मेरे बारे में मेरा बेटा शिव कुमार बोल जाए तो मैं किसको बोलूं।

विधानसभा चुनाव की तैयारी के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा- जोरदार तैयारी चल रही है। मैं इलेक्शन लडूंगी और डंके की चोट पर लडूंगी। भाजपा ने मुझ पर भरोसा जताया है और मैंने भाजपा पर, इस बार भाजपा की सरकार बनाएंगे।

कांग्रेस और भाजपा दोनों में सम्मान मिलने की बात पर कहा- कोई अगर मुझे सम्मान देता है तो मना तो नहीं कर सकते, अगर अभी आप भी सम्मान देंगे तो मैं मना नहीं करूंगी। सम्मान देने का मतलब है कि वह संस्कारित है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी तो मेरे पैरों के हाथ लगाते हैं। इसका मतलब है कि उनमें संस्कार हैं। सीपी जोशी ने जैसे ही पदभार संभाला था और यहां आए तो पैरों के हाथ लगाया था।

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने और कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कहा कि ऐसी कभी कोई बात नहीं हुई और न ही वह ऐसी बात कभी कर सकते हैं। मैं फिर चुनाव लडूंगी और जीतूंगी, जब तक जिंदा हूं लड़ती रहूंगी।

यह कहा था एक दिन पहले शेखावत ने

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा में परबतसर में पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा था कि ' कैलाश मेघवाल और सूर्यकांता व्यास दोनों की उम्र अब 90 के करीब पहुंच गई है। यह मैं नहीं कह रहा प्रेमचंद जी ने अपनी एक स्टोरी में लिखा था बुढ़ापा बहुदा बचपन की पुनरावृत्ति होती है और बचपन में ऐसी गलतियां हो जाती हैं।

सूर्यकान्ता व्यास ने की थी सीएम की तारीफ

कुछ दिन पहले सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास ने पुष्करणा समाज की कुलदेवी उष्ट्र वाहिनी देवी मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 4. 75 करोड़ का बजट जारी करने के बाद कहा था 'राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुष्करणा समाज के लिए ऐसा काम किया है जो पहले के जमाने में राजा महाराजा करते थे या अब सीएम ने किया है।

4 करोड़ 75 लाख रुपए का बजट दिया है। यह मूर्ति काफी ऐतिहासिक है जिसको देखने के लिए टूरिस्ट आते हैं। कई बार टूरिस्ट कहते भी है कि जगह छोटी है ऐसे में परेशानी होती है। लेकिन आज वह सपना सीएम गहलोत ने साकार किया है।'