जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर आने वाले टूरिस्ट का स्टे एक दिन बढ़ाया जाए और टूरिज्म सेक्टर से जुड़े सभी लोगों को एक मंच पर लाकर विकास की नई दिशा तय की जाए इसी उद्देश्य को लेकर जोधपुर ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन की नई टीम शुक्रवार को चुनी गई।

इसके अध्यक्ष मोहन सिंह जोधा को बताया गया है और सचिव वीरेंद्र सिंह चौहान होंगे। पर्यटन विभाग के उपनिदेशक भानु प्रताप सिंह इस कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्होंने कहा कि टूरिज्म को बेहतर बनाने के लिए सभी लोगों के सुझाव आने चाहिएं।

मीडिया प्रभारी सौरभ चौधरी ने बताया कि जोधपुर ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन कार्यकारिणी की घोषणा क्वालिटी इन चन्दा सभागार में आयोजित कार्यक्रम में की गई। उन्होंने बताया कि मोहन सिंह जोधा अध्यक्ष, बी चन्द्रा कुमार बाफना उपाध्यक्ष ,वीरेंद्र सिंह सचिव, मनोज फुलवानी संयुक्त सचिव, अमित अरोड़ा कोषाध्यक्ष, सौरभ चौधरी मीडिया प्रभारी, रणवीर सिंह, महेंद्र सिंह चंपावत व यशवन्त सिंह परिहार सक्रिय सदस्य व मेंबर ऑफ एडवाइजरी कमेटी में सदस्य फतेह सिंह सोढा, पुण्य प्रताप सिंह, आशीष सुराणा, इंद्र कुमार शर्मा, मनीष मोरडिया व रणवीर सिह शेखावत बनाए गए।

इस अवसर पर अतिथि उपनिदेशक पर्यटन विभाग ने अध्यक्ष जोधा व उनकी पूरी कार्यकारिणी को बधाई देते पर्यटन के क्षेत्र में ट्रैवल एजेंट की महत्वपूर्ण भूमिका है। आने वाले पर्यटक के सामने गाइड व ट्रेवल एजेन्ट बेहतर भूमिका पेश करते हैं। उन्होंने कहा कि एसोशियशन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपने सार्थक प्रयास करे। उन्होंने कहा कि मारवाड़ी संस्कृति को बढ़ावा देने में भी भूमिका निभाएं। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेन्द्र सिंह लीलिया ने की।

जोधपुर ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह जोधा ने कहा कि आने वाले विश्व पर्यटक पर्यटक दिवस को बेहतर रूप से मनाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मंडोर उद्यान एवं जोधपुर के मुख्य मार्ग पर भव्य कलात्मक प्रवेश द्वार बनाए जाए, 15 अगस्त व 26 जनवरी को पर्यटन से जुड़े लोगों को भी सम्मानित किया जाए। उन्होंने पर्यटन पर्यटन विभाग द्वारा लपकों पर लगाम लगाने व पर्यटक पुलिस द्वारा पुलिस की भांति गश्त व निगरानी रखने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि नई कार्यकारिणी पर्यटन के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए ट्रैवल एजेंट, गाइड एसोशियसन व ड्राइवर एसोशियसन को एक मंच पर लाने का प्रयास करेंगे।