अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

किशनगढ़ एयरपोर्ट से एक साल से बंद पड़ी हैदराबाद की फ्लाइट 29 सितंबर से फिर शुरू होगी। इसके लिए स्टार एयरलाइंस ने शेड्यूल जारी कर दिया है। यह कनेक्टिंग फ्लाइट के रूप में चलेगी। पहले किशनगढ़ से नागपुर और नागपुर से हैदराबाद जाएगी। इसी प्रकार हैदराबाद से नागपुर और नागपुर से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेगी।

स्टार एयरलाइंस किशनगढ़ इस फ्लाइट का हफ्ते में 5 दिन संचालन करेगी। इससे पहले 26 मार्च से स्पाइस जेट हैदराबाद के लिए किशनगढ़ से फ्लाइट शुरू करने जा रहा था। इसके लिए हैदराबाद की फ्लाइट संचालन को लेकर कंपनी ने समर शेड्यूल भी जारी कर दिया था। इसे एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने अप्रूव भी कर दिया था लेकिन वीजीएफ योजना की वजह से कंपनी ने फ्लाइट संचालन नहीं किया।

हफ्ते में मंगलवार व बुधवार को फ्लाइट नहीं| एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद की उड़ान कनेक्टिंग फ्लाइट रहेगी। जो रविवार, सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को संचालित होगी। 29 सितंबर को हैदराबाद से सुबह 10 बजे रवाना होगी, जो 11.15 पर नागपुर पहुंचेगी।

जहां नागपुर से 11.50 पर रवाना होकर, दोपहर 1.20 पर किशनगढ़ पहुंचेगी। कुछ देर हॉल्ट के बाद किशनगढ़ एयरपोर्ट से दोपहर 1.50 पर नागपुर के लिए रवाना होगी, जो 3.20 पर लैंड करेगी, नागपुर से 3.50 पर उड़ान भर 4.55 पर हैदराबाद पहुंचेगी। अब अहमदाबाद फ्लाइट की बढ़ी संभावना| किशनगढ़ से अब अहमदाबाद फ्लाइट भी संचालित होने की संभावना बढ़ गई है। अक्टूबर माह से जोधपुर व पूना शहर के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है।

स्टार एयरलांइस हैदराबाद के लिए 29 सितंबर से फ्लाइट का संचालन करेगा। यह कनेक्टिंग फ्लाइट होगी। हैदराबाद से नागपुर और नागपुर से किशनगढ़ आएगी। इसी तरह किशनगढ़ से पहले नागपुर व इसके बाद नागपुर से हैदराबाद जाएगी। बीएल मीणा, एयरपोर्ट निदेशक, किशनगढ़