जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

प्रदेश में चल रही भाजपा की परिवर्तन यात्राओं में दिल्ली में चल रहे जी20 समिट का असर पड़ा है। जी 20 के कारण केंद्रीय नेताओ के दाैरे प्रभावित हुए है। इनमें प्रमुख रूप से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, गाैतम गंभीर, वीके सिंह, सहित आधा दर्जन नेता शामिल है। राजनाथ सिंह काे ताे बीकानेर में परिवर्तन यात्रा के तहत सभा करनी थी। हालांकि, पार्टी ने हाल ही में शेड्यूल बदलते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और सांसद मनाेज तिवाड़ी काे परिवर्तन यात्राओं में लगाया गया है।

इन्हाेंने अलग-अलग दिशाओं में माेर्चा संभाला। कृष्णपाल नदबई, वैर और बयाना में रहे। अब वाे 9 सितंबर काे दाैसा, बांदीकुई में रहेंगे। इसी तरह मनाेज तिवाड़ी उदयपुर में रहे और शनिवार काे मावली, वल्लभनगर, कपासन आदि जगहाें पर रहेंगे। पार्टी सूत्राें का कहना है कि जिन नेताओं के शेड्यूल प्रभावित हुए हैं। उन्हें अगले हफ्ते बुलाया जाएगा।

प्रदेश के सांसद और मंत्रियों ने संभाला परिवर्तन यात्रा का माेर्चा

भाजपा की परिवर्तन यात्रा में अब सांसदाें और प्रदेश के केंद्रीय मंत्री माेर्चा संभालेंगे। शुक्रवार काे सांसद राज्यवर्धन सिंह राठाैड़ और निहालचंद श्रीगंगानगर में रहे। इसी तरह दूसरे क्षेत्र के स्थानीय सांसद और विधायक परिवर्तन यात्रा का हिस्सा रहे। अब शनिवार काे गजेंद्र सिंह शेखावत बीकानेर संभाग में रहेंगे। उधर, शेखावत के अलावा अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चाैधरी भी अलग-अलग जगह सभाओ में शामिल हुए हैं।

पार्टी ऑफिस से भीड़ की माॅनिटरिंग

प्रदेश की चाराें दिशाओ में चल रही परिवर्तन यात्रा की माॅनिटरिंग जयपुर बीजेपी ऑफिस से हाे रही है और इसकी प्रतिदिन की रिपाेर्ट दिल्ली शीर्ष संगठन काे भेजी जा रही है। परिवर्तन यात्रा की सभाओं में कितनी भीड़ जुटी। लाेगाें से कितनी और किस तरह की शिकायतें या रेस्पांस मिल रहा है। इसकी रिपाेर्ट तैयार हाे रही है। उधर दिल्ली से आने वाले नेताओं के कैंप की व्यवस्था। इसके अलावा प्रदेश के बड़े नेताओं के अलग - अलग दिशाओ में 3 से 4 दिन के कैंप आदि का काम भी जयपुर से तय किया जा रहा है।