जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

शहर में ‘टंगड़ी मार’ गिरोह से दहशत है। गैंग के बदमाश गले में सोने की चेन पहने पुरुषों को अकेला देखकर चाकू की नोक पर डराकर चेन तोड़कर ले जाते हैं। गिरोह दो दिन में पांच लोगों के गले से 7 लाख रु. कीमत का 12 तोला से ज्यादा सोना छीन ले गया। पांचों वारदातें रात 8 बजे से 10:30 बजे के बीच हुईं, जब लोग खाना खाकर टहलने निकले या काम पूरा कर घर लौट रहे थे। बदमाशों के हुलिए के आधार पर सभी वारदातें पावर बाइक सवार एक ही गैंग ने किए हैं।

पेट पर चाकू लगाया और वारदात कर फरार बजाज नगर थाना, 16 सितंबर, रात 10:35 बजे
पूरण बाड़ी मालवीय नगर निवासी भावेश मोरदानी के साथ 16 सितंबर की रात 10:35 बजे वारदात हुई। उन्होंने बताया कि वे माॅडल टाउन से स्कूटी लेकर बरकत नगर रहने वाले दोस्त के घर जा रहे थे। बजाज नगर में बीएसएनएल ऑफिस के नजदीक जेएलएन मार्ग से पावर बाइक पर आए दो बदमाश पास आकर रूके। उनमें से बाइक पर पीछे बैठा बदमाश पेट पर चाकू लगाकर गले से सोने की चेन तोड़ कर ले गया। जाते हुए धक्का मार कर गिरा दिया।

रात में टहलने निकले, बदमाशों ने चेन तोड़ी
जवाहर सर्किल इलाका, 17 सितंबर, रात 10:20 बजे

मालवीय नगर में गिरधर अस्पताल के पास मुरली मनोहर कोटाई की चेन बाइक सवार बदमाश चाकू की नोक पर तोड़कर ले गए। बेटे मनीष कोटाई ने बताया कि पिता भीलवाड़ा से जयपुर आए हुए हैं। रात सवा दस बजे खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले। गिरधर अस्पताल के पास पावर बाइक सवार बदमाश आए और देखकर चलने लिए बोलते हुए झगड़ा करने लगे। वहां लोगों को देखकर चले गए। करीब 200 मीटर चलने के बाद सुनसान इलाका देखकर वे वापस अाए। बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने चाकू दिखाकर डराया। बदमाश ने चाकू उनके पेट पर लगा दिया। इसके बाद गले से 2.5 तोला की सोने की चेन तोड़कर भाग गए। चाकू दिखाने से उनके पिता घबरा गए। वे काफी देर तक बोल नहीं पाए।

कोहनी मारकर झगड़ने लगे, चेन छीनी, विरोध पर हमला
जवाहरनगर थाना, 17 सितं., रात 8:15 बजे
पंचशील एनक्लेव के पास हनुमानगढ़ निवासी नीतेश को बदमाशों ने चाकू की नोक पर धमकाया। गले से 2.5 तोला सोने की चेन तोड़कर ले गए। नीतेश ने बताया कि वे घर से मंदिर जा रहे थे। तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और उनको कोहनी मारी। इसके बाद वे झगड़ा करने लगे। पीछे बैठा बदमाश बाइक से नीचे उतरा। पहले उसने चाकू दिखाया तो वे डर गए। इसके बाद पेट पर चाकू लगाकर गले से सोने की चेन तोड़कर ले गए। बदमाशों का पीछा किया तो इस पर चाकू से वार भी किया।

अकेला खड़ा देख चाकू से डराया
चित्रकूट इलाके में स्थित जैन मंदिर के पास बाइक सवार बदमाशों ने निर्माण नगर श्याम नगर निवासी पवन शर्मा को चाकू की नोंक पर धमकाकर चेन तोड़ ली। घटना रात 9:50 बजे की है। उस वक्त वह जैन मंदिर के पास खड़े थे। तभी बाइक से आए बदमाशों ने चेन तोड़ लिया।
स्वामीनारायण मार्ग पर रात 10 बजे पावर बाइक पर सवार बदमाशों ने वैशाली नगर निवासी सुरेश आहुजा के पेट पर चाकू लगाकर गले से सोने की चेन तोड़ ली। वारदात के वक्त वह एमबीए चाय वाले के पास खड़े थे। इस दौरान एक युवक पास आकर बात करने की कोशिश की और मौका पाते ही पेट के पास चाकू लगा दिया और चेन तोड़ ली।