कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल कोटा दौरे पर हैं। बेनीवाल ने कहा कि मिर्धा परिवार के कारण नागौर पिछड़ गया। आज कोई भी मिर्धा सरनेम लगाना पसंद नहीं करता है। बेनीवाल ने सचिन पायलट को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि सचिन हमारे साथ आ जाते तो RLP 125 सीटें लेकर आती। उन्होंने कांग्रेस-बीजेपी की मिलीभगत का आरोप भी लगाया।

सचिन साथ आ जाते तो 125 सीटें जीत जाते

बेनीवाल ने दावा किया कि इस बार आरएलपी की सरकार बनेगी। आने वाले समय में हाड़ौती के कई प्रमुख नेता आरएलपी का दामन थामेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गुटबाजी में सचिन पायलट हमारे साथ आ जाते तो 125 सीट आ जाती। लेकिन दुर्भाग्य है सचिन पायलट लंबी लड़ाई नहीं लड़ पाए। हनुमान बेनीवाल लड़ाई लड़ रहा है। हमारे साथ कई नेता आए और कई चले गए। उससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ा। मैं अभी भी लड़ाई लड़ रहा हूं। 2023 का मिशन पूरा करके ही दम लेंगे।

गौरतलब है कि 3 साल पहले 2020 में सचिन पायलट ने बगावती सुर दिखाते हुए मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी। वे अपने 18 विधायकों के साथ गुरुग्राम के मानेसर स्थित एक होटल में चले गए थे। बेनीवाल ने इसी सन्दर्भ में गुटबाजी को लेकर 125 सीटों से RLP के जीतने की बात कही।

लोगों ने अब मिर्धा सरनेम लगाना बंद किया- बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा नागौर में मिर्धा परिवार की सियासत खत्म हो चुकी। ये परिवार ज्यादा समय तो विदेश में रहता है। ज्योति मिर्धा के बीजेपी में शामिल होने से नागौर की सियासत में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मिर्धा परिवार 5-6 बार हार चुका है। पहले भी चुनाव में ज्योति की जमानत जब्त हुई थी। मिर्धा परिवार ने कभी भी क्षेत्र में विकास नहीं किया। इन्होंने वो नारे दिए जिसे मारवाड़ पीछे बहुत पीछे रह गया। लोगों को याद आता है कि मिर्धा परिवार की वजह से हम लोग पिछड़ गए, बर्बाद हो गए। हर कौम इनको कोस रही है। मिर्धा परिवार अपने गांव में नहीं जीत पा रहा। अब तो लोगों ने मिर्धा सरनेम लगाना बंद कर दिया।

बता दें कि कांग्रेस की पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा ने 10 सितंबर को ही भाजपा ज्वाइन की है। बेनीवाल ने इसी मुद्दे को लेकर मिर्धा परिवार पर बयान दिया।

बेनीवाल ने कहा ज्योति के बीजेपी में जाने का एक कारण यह भी है। देश की बड़ी कम्पनी इंडिया बुल्स ज्योति के ससुराल की कम्पनी है। वह आज की तारीख में ईडी व सीबीआई की रडार पर है। बीजेपी के दबाव में ज्योति ने भाजपा ज्वाइन की है। ज्योति ने भाजपा नेताओं के पैर पकड़े। ज्योति के भाजपा में शामिल होने से हमारे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। हम वसुंधरा से लड़े, जोधपुर में गहलोत के बेटे को हराया।

कहा-बेनीवाल सड़कों पर लड़ाई लड़ रहा

उन्होंने कहा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यात्रा निकाल रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रेवड़ियां बांट रहे हैं। हनुमान बेनीवाल छात्रों के अधिकार व न्याय के लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ रहा है। हनुमान बेनीवाल युवाओं को न्याय दिलाकर ही रहेगा। उन्होंने कहा- वो छात्र राजनीति से ही छात्रों के अधिकार के लिए लड़ते रहे। बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी मिली हुई है। अपराध भ्रष्टाचार बढ़ाने में दोनों पार्टियों का योगदान है आरएलपी दोनों पार्टी के खिलाफ लंबे समय से मोर्चा खुले हुए हैं।