हनुमानगढ - विश्वास कुमार 
हनुमानगढ़ जिले में अपराधियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी। फिरौती में लिप्त आरोपियों और एनडीपीएस व कई मामलों में पेंडिंग चल मामलों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी सुधीर चौधरी ने यह बात कही।
जिले भर में अभियान चलाकर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है। एसपी चौधरी ने कहा कि क्षेत्र में जो भी फिरौती मांगने की घटनाएं हुई हैं, वह दोबारा न हों इसलिए पुलिस फिरौती की घटनाओं में लिप्त लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर रही है। हमारा प्रयास है कि जिले भर में शांति का माहौल रहे व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगे। वहीं एसपी चौधरी ने ऊधम सिंह चौक स्थित अस्थाई पुलिस चौकी पर स्टाफ लगाने, बॉर्डर पर गश्त बढ़ाने, संगरिया पुलिस थाना में स्टाफ बढ़ाने, पुलिस को आवश्यक संसाधन शीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही। प्रेस वार्ता में डीवाईएसपी श्रवण झोरड़, थाना प्रभारी रामचंद्र कस्वां मौजूद रहे। मनचलों पर पुलिस कसेगी शिंकजा
एसपी चौधरी ने कहा कि महिला सुरक्षा बड़ा मुद्दा है। महिलाओं और बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। पुलिस ने मनचलों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए खास एक्शन प्लान तैयार किया है। स्कूल-कॉलेज, सार्वजनिक स्थान, कोचिंग सेंटर, गर्ल्स हॉस्टल और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिसकर्मियों की ओर से निगरानी की जाएगी। थाना पुलिस की ओर से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर पर महिला गरिमा हेल्पलाइन का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके साथ ही चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर एवं संबंधित जिलों के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा।
बॉर्डर क्षेत्र में अधिक मुस्तैदी
एसपी ने बताया कि जिले का संगरिया क्षेत्र पंजाब और हरियाणा से सटा हुआ है। इन दोनों राज्यों के एसपी के साथ पहले बैठक हो चुकी है। बॉर्डर सीमा से सटे सभी सीओ व थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आपसी तालमेल बैठाकर वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करें।