बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में बिजली आपूर्ति से परेशान किसानों ने अब मंत्रियों का घेराव शुरू कर दिया है। बुधवार को इन किसानों ने बीकानेर के रविंद्र रंगमंच पर कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए ऊर्जा मंत्री और शिक्षा मंत्री को घेर लिया। काफी देर तक किसान नारेबाजी करते रहे। इस दौरान दोनों मंत्रियों ने बात सुनने के साथ ही जल्द समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया।

श्रीडूंगरगढ़ के प्रधान प्रतिनिधि केसराराम गोदारा की अगुवाई में किसानों का प्रतिनिधि मंडल रविंद्र रंगमंच पहुंचा। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे दोनों मंत्रियों को बीच रास्ते में रोका गया। किसानों ने एक ही मांग रखी कि पूरी बिजली दी जाएं। श्रीडूंगरगढ़ में अधिकांश कृषि क्षेत्र भूमिगत पानी से सिंचित है। जिसके लिए पम्प चलाना पड़ता है। बिजली नहीं होने के कारण ये पंप नहीं चल रहे। ऐसे में किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। गोदारा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में मूंगफली के किसान सर्वाधिक है और बरसात नहीं होने से बिजली की सख्त जरूरत है। बिजली नहीं मिलने से फसलों को नुकसान हो रहा है और हर गांव में किसान पूरी बिजली की मांग कर रहें है।

इस पर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बिजली विभाग के एमडी से मौके से ही बात की और समस्या समाधान के लिए निर्देश दिए। मंत्री ने शीघ्र समाधान का आश्वासन भी दिया। शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने भी किसानों की मांग को जायज ठहराते हुए ऊर्जा मंत्री से सकारात्मक कार्रवाई का आग्रह किया।