जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी (60) को ऑपरेशन के बाद न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्टरों की माने तो उनकी स्थिति अभी नाजुक है। क्लॉट होने के बाद ब्रेन में डैमेज बहुत ज्यादा हुआ था। सात डॉक्टर्स की टीम उनकी मॉनिटरिंग में जुटी है।

इधर, डूडी से मिलने सोमवार को शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, भाजपा के उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, भूमि विकास के चेयरमैन रामनिवास गोदारा समेत अन्य लोग पहुंचे। एसएमएस के डॉक्टरों के मुताबिक डूडी को जब कल एसएमएस लाया गया था। तब उनकी हालात गंभीर थी। यहां लाने के बाद उनका ऑपरेशन करके ब्रेन से ब्लड क्लॉट को निकाला गया। ऑपरेशन के बाद उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया। उन्हें अब वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्हें अभी तक होश नहीं आया है।

7 डॉक्टरों की टीम कर रही है मॉनिटरिंग

ऑपरेशन के बाद डूडी की देखरेख के लिए 7 सीनियर डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। जो उनकी स्थिति पर लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। इस टीम में डॉ. एसएम शर्मा, डॉ. अचल शर्मा, डॉ बी.एल. कुमावत, डॉ. संदीप माथुर, डॉ. सुधीर मेहता, डॉ. राशिम कटारिया और डॉ नीलू शर्मा है।

दिल्ली के डॉक्टरों से भी ली जाएगी सलाह
जयपुर के डॉक्टर अब रामेश्वर डूडी की सभी जांच रिपोर्ट्स और मेडिकल कंडिशन को दिल्ली स्थित सीनियर डॉक्टर्स के पास भिजवाएंगे। ताकि उनके आवश्यक परामर्श और सलाह लेकर उनका ट्रीटमेंट ज्यादा से ज्यादा बेहतर किया जा सके। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए दिल्ली एम्स रिपोर्ट भिजवाई जाएगी।

दरअसल, रविवार को रामेश्वर डूडी को ब्रेन हेमरेज के बाद सबसे पहले मानसरोवर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। जहां से उन्हें SMS हॉस्पिटल रैफर किया गया। सीएम अशोक गहलोत डूडी को देखने मानसरोवर के हॉस्पिटल पहुंचे थे। गहलोत के मिलने के बाद डूडी को एसएमएस शिफ्ट करवाया गया और वहां उनका ऑपरेशन किया गया।

सुबह अचेत होकर गिर गए थे

डूडी के परिजनों ने बताया था कि रविवार सुबह 9 बजे डूडी घर पर अचेत होकर गिर गए थे। इसके बाद उन्हें मानसरोवर के मंगलम हॉस्पिटल में लाया गया था। मुख्यमंत्री के पहुंचने के बाद राजस्थान के टॉप डॉक्टर्स की टीम को यहां बुलाया गया था। बता दें कि रामेश्वर डूडी साल 2013 से 18 तक राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं। उनकी गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होती है।