जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की टीम में प्रदेश महामंत्री और राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की जमकर तारीफ की है। दीया कुमारी ने कहा- सतीश पूनिया ने पार्टी को संभाल कर यहां तक पहुंचाया कि आज बीजेपी जीत रही है।

दीया ने कहा- जब सतीश पूनिया ने पार्टी को संभाला, वो समय आसान नहीं था। आज तो चुनाव का समय है। सबको पता है कि भाजपा जीत रही है। बड़े बहुमत से जीत रही है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और यह आसान काम नहीं था।

दीया कुमारी सोमवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र के जालसू में आयोजित कमल राखी संगम कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। इस मौके पर उन्होंने सतीश पूनिया को राखी भी बांधी। उन्होंने कहा- जब भी मुझे किसी बात की चिंता होती है। किसी बात को लेकर मैं ज्यादा सोचती हूं तो मैं सबसे पहले भाई साहब से बात करती हूं। दीया ने कहा- मुझे लगता है कि सतीश पूनिया एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके अंदर संत की आत्मा है। ये सभी का ध्यान रखते हैं।

दीया कुमारी ने बयान के निकाले जा रहे सियासी मायने
विधानसभा चुनावों से पहले दीया कुमारी के इस बयान के अब सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। राजनीति के जानकारों का कहना है कि सतीश पूनिया की तारीफ करना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अब तो चुनाव है। ऐसे में सब जानते हैं कि बीजेपी जीत रही है। यह कहकर एक तरह से दीया कुमारी ने सीपी जोशी के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

नए जोश के साथ आगे ले जाने की सौंपी थी जिम्मेदारी
जब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सतीश पूनिया को प्रदेश बीजेपी की कमान सौंपी थी। उस समय प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी। ऐसे में कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा हुआ था। पार्टी को नए जोश के साथ आगे ले जाने की जिम्मेदारी सतीश पूनिया को सौंपी गई थी।

पूनिया ने पहली बार दीया कुमारी को प्रदेश संगठन में मौका देकर महामंत्री बनाया था। वहीं, सीपी जोशी ने भी अपनी टीम में दीया कुमारी को प्रदेश महामंत्री के पद पर बरकरार रखा है।