उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर शहर विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षक ने शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों की शनिवार को बैठक ली। चेतक सर्कल स्थित सूचना केन्द्र के सभागार में हुई बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव, कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा, पर्यवेक्षक कांतिलाल खराड़ी व पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा मौजूद रहे। बैठक समाप्त होने के बाद जब पर्यवेक्षक जा रहे थे इसी दौरान दो दावेदारों के समर्थक आपस में उलझ गए। कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतह सिंह राठौड़ ने लोगों को समझाकर मामला शांत करवाया।

बैठक के बाद जब पर्यवेक्षक, मंत्री और अन्य पदाधिकारी जाने लगे तो कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि मंत्रीजी को गाड़ी तक छोड़ना है, थोड़ा रास्ता दीजिए तब ही दावेदार दिनेश श्रीमाली व राजीव सुहालका के समर्थक आमने-सामने हो गए और अपने दावेदारों के पक्ष में नारेबाजी करने लगे और उलझ गए।

मामला ज्यादा बढ़ने लगा तो दिनेश व राजीव के साथ कुछ वरिष्ठों ने सबको अलग किया और शांत किया। शहर जिलाध्यक्ष फतहसिंह राठौड़, श्रीमाली, सुहालका, नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिक्षत मोहसिन खान आदि ने कार्यकर्ताओं को अलग किया।

सभी बोले, कार्यकर्ता को लोकल उम्मीदवार ही मंजूर
मीडिया से बातचीत में शहर अध्यक्ष फतहसिंह राठौड़ ने कहा कि ये कोई झगड़ा नहीं है ये तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश है। उन्होंने कहा कि ये जोश जीत में बदलेगा। उदयपुर सीट में ये टकराव नहीं है, पार्टी जिसे टिकट देगी उसको जिताएंगे। उन्होंने कहा कि यहां कोई हाथापाई नहीं हुई है। युवा जुटेंगे तो उनमें जोश तो दिखेगा ही, मैं सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि अनुशासन बनाए रखें। सभी का यही कहना है कि कोई भी प्रत्याशी हो वह लोकल होना चाहिए।

उदयपुर शहर से 2013 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे दिनेश श्रीमाली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिसको टिकट देगी उसके लिए सब मिलकर काम करेंगे। श्रीमाली इस बार भी दावेदारी कर रहे है।

दावेदारी कर रहे राजीव सुहालका ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं का जोश है, चुनावी माहौल है। हाईकमान जो तय करेगा वह मंजूर है, बस उम्मीदवार शहर का हो, यह उदयपुर शहर की भावना है।

गौरव वल्लभ ने भी उदयपुर से आवेदन किया
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ब्लॉक में जो आवेदन लिए गए उसमें उदयपुर शहर विधानसभा के लिए 28 जनों ने आवेदन किए। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ भी शामिल हैं। अभी तो और भी दावेदार आवेदन कर सकते है।