जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आज से शुरू हो रहे आरएएस भर्ती 2021 के इंटरव्यू पर सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने रोक लगाने की मांग की हैं। सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने पूरी भर्ती परीक्षा में धांधली व अनियमितताओं का आऱोप लगाया हैं। किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि भर्ती परीक्षा की कॉपियों की जांच निजी कॉलेज के अनुभवहीन शिक्षकों से करवाना आरपीएससी के नियमों का उल्लंखन हैं।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आऱोप लगाया कि आरपीएससी ने लोक प्रशासन विषय के प्रश्नों का हैड कॉडिनेटर ओटीएस से सेवानिवृत आके चौबीसा को बनाया। जिसने लोक प्रशासन विषय के प्रश्नों को जांचने की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों को देने की बजाय अनुभवहीन निज़ी कॉलेज के शिक्षकों रीटा माथुर, मनीषा माथुर, इंदु शर्मा, अर्चना मिश्रा, रूपाली भदौरिया, पवन शर्मा व प्रीति अग्रवाल को दी। इसे लेकर उन्होंने आरपीएससी अध्यक्ष संजय क्षौत्रिय की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए।

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि रीट परीक्षा में रामकृपाल मीणा, प्रदीप पाराशर व राजीव गांधी स्टडी सर्किल के निजी शिक्षकों को ज़िम्मेदारी दी गई थी। इस कारण रीट का पेपर लीक हुआ था। उसी प्रकार आरएएस भर्ती परीक्षा की कॉपियां जांचने की जिम्मेदारी निजी महाविद्यालय कनोडिया कॉलेज, सुबोध कॉलेज, और बगरू के एक निजी कॉलेज के शिक्षकों को दी गई। सांसद ने आऱोप लगाया कि आरएएस मुख्य परीक्षा के अंको में हेराफेरी करवाने की मंशा से उत्तर पुस्तिकाओं की जांच निजी कॉलेज के शिक्षकों से करवाई गई। ऐसे में कल से होने वाले इंटरव्यू पर रोक लगाकर पूरी परीक्षा की जांच करवाई जानी चाहिए।

आरएएस भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि आरएएस भर्ती 2021 के अलावा आरएएस भर्ती 2018 में भी आरपीएससी के कार्यवाहक अध्यक्ष शिव सिंह राठौड़ ने कॉपी जांचने की जिम्मेदारी गोविंद सिंह डोटासरा के चेहते प्रोफेसर को दी थी। किरोड़ी ने आऱोप लगाया कि उस समय शिव सिंह राठौड़ ने गोविंद सिंह डोटासरा के रिश्तेदारों को साक्षात्कार में भी धांधली करके अच्छे अंक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। जिसका खुलासा भी हमने पूर्व में किया था। उसी प्रकार आरएएस भर्ती 2021 में वर्तमान आरपीएससी अध्यक्ष संजय क्षोत्रिय की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। किरोड़ी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि आरएएस भर्ती परीक्षा-2018 और आरएएस भर्ती परीक्षा-2021 की जांच सीबीआई से करवाएं। वहीं सोमवार से शुरु हो रहे आरएएस भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू पर रोक लगाई जाए।