जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पुलिस मुख्यालय के ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत आज जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने लॉरेंस के गुर्गे और आदर्श नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर आनंद शांडिल्य के कैफे पर बुलडोजर चला दिया। आनंद का यह कैफे विजय पथ आदर्श नगर में चाय अड्‌डा के नाम से था।

जिस जगह पर यह कैफे बनाया गया था वह नियमों के खिलाफ बना था जिस पर निगम और पुलिस की टीम ने मिल कर यह कार्रवाई की। आदर्श नगर थाने के सीआई सज्जन सिंह कविया ने बताया कि आनंद शांडिल्य उनके थाने का हार्ड कोर क्रिमिनल है। उसके खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले जयपुर कमिश्नरेट के कई थानों में दर्ज हैं।

ऑपरेशन वज्र प्रहार
पुलिस मुख्यालय ने ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत ऐसे बदमाशों की सूची तैयार की है जिन पर पुलिस अब स्थानीय प्रशासन की मदद लेकर कार्रवाई कर रही है। बदमाश आनंद शांडिल्य का आदर्श नगर स्थित विजय पथ पर एक चाय अड्‌डा नाम से कैफे चलता है।

इस कैफे का निर्माण निगम के नियमों के अनुसार नहीं किया गया। निगम अधिकारियों ने पहले कैफे के संचालक को इस संबंध में नोटिस दिया उसके बाद पुलिस के साथ मिलकर आज एक्शन लिया गया। निगम दस्ते ने चाय अड्‌डे को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

लोगों ने पुलिस के कार्य की सराहना की
पुलिस और निगम के इस ऑपरेशन के दौरान किसी भी प्रकार का कोई विरोध नहीं हुआ। स्थानीय लोगों ने पुलिस के इस एक्शन की सराहना की और कहा कि अगर इसी प्रकार से पुलिस अतिक्रमण करने वालों पर एक्शन लेती रहेगी तो बदमाश और बदमाशी दोनों जल्द खत्म हो जाएंगे।
पुलिस का बदमाशों के प्रति इसी प्रकार का रवैया होना चाहिए। जिससे अन्य बदमाश भी समझ सके की इस तरह के काम करने वालों के खिलाफ कभी-भी एक्शन हो सकता है।

पुलिस ने निकाला था पैदल जुलूस
आपको बता दें कि 2 साल पहले बिल्डर वसूली मामले को लेकर आनंद को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें पुलिस जवाहर नगर थाने से लेकर उसके फ्लैट तक पैदल ही जुलूस निकालते हुए ले गई थी। गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के नाम से जयपुर के बिल्डर को धमकाकर 1 करोड़ रुपए की वसूली केस में हार्डकोर बदमाश आनंद शांडिल्य का नाम शामिल था।
जांच में सामने आया था कि आनंद शांडिल्य ने बिल्डर की पूरी कुंडली लारेंस विश्नोई और संपत नेहरा को उपलब्ध करवाई थी। ताकि वह उसे धमकाकर 1 करोड़ रुपए की फिरौती ले सकें।

शांडिल्य पर 2004 से लेकर अब तक लगभग 11 मामले दर्ज हैं, जिनमें अवैध हथियार रखने, रंगदारी मांगने, धमकाने सहित धोखधड़ी के मामले हैं।

आज जब पुलिस ने उसके कैफे पर बुलडोजर चलाया तो लोग पुलिस के इस काम की तारीफ करते नजर आ रहे थे। बताया गया कि उसके कैफे में आपराधिक प्रवृति के लोगों की बैठक आम थी। आसपास के लोग डर के मारे कुछ भी कहने से घबराते थे।