करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

खातेदारी की भूमि पर बने पक्के निर्माण को तोड़कर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए शिकारगंज क्षेत्र के निवासियों एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया और एसपी के नाम एएसपी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने करौली थाने में एफआईआर भी सौंपी है। शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और जान माल सुरक्षा की मांग की।

लोगों ने बताया कि उनके नाम जिला मुख्यालय स्थित शिकारगंज क्षेत्र में 17 बिस्वा भूमि है। खातेदारों का कहना है कि उनके नाम से ही जमीन का नामांतरण भी खुला और पिछले 30 सालों से उनके द्वारा भूमि पर निर्माण भी किया हुआ है। आरोप है कि कुछ लोगों द्वारा पिछले 15 दिनों से खातेदारी की भूमि को नाजायज कब्जा बताते हुए लगातार धमकियां दी जा रही हैं और जमीन से बेदखल करने का दबाव बनाया जा रहा है। आए दिन अपराधी किस्म के लोग मौके पर आकर धमकियां देते हैं। जमीन पर खातेदारों का 30 साल से कब्जा है। साथ ही किसी भी प्रशासनिक कार्यालय और न्यायालय से जमीन से बेदखली या खाली करने का कोई नोटिस नहीं मिला है। ना ही किसी अन्य खातेदार द्वारा खातेदारों के खिलाफ किसी न्यायालय या थाने में कोई रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सभी 5 खातेदार जमीन की नाप तहसीलदार से कराना चाहते हैं।

आरोपियों ने गुरुवार रात जेसीबी और अन्य हथियारों के दम पर भूमि पर बने निर्माण को ध्वस्त कर दिया। किसी भी न्यायालय या थाने में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी के साथ-साथ एससी एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी भी दी है। खातेदारों का आरोप है कि मौके पर स्थिति तनावपूर्ण है। खातेदारों ने जान का खतरा बताते हुए आरोपी असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और खातेदारों की जमीन को सही रूप से जांच करवाने की मांग की है।