जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आरापों पर अब सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी और आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने पलटवार किया है। राठौड़ ने गुढ़ा के लाल डायरी के दावों पर सवाल उठाते हुए बुधवार देर रात बयान जारी किया है। उन्होंने इनकम टैक्स के छापों के दौरान गुढ़ा के घर आने की बात मानी है, लेकिन लाल डायरी होने से साफ इनकार कर दिया।

राठौड़ ने गुढ़ा को अविश्वनीय व्यक्ति भी बताया। तीन दिन पहले गुढ़ा ने दावा किया था कि धमेंद्र राठौड़ के घर पड़े आयकर छापों के दौरान सीएम ने उन्हें लाल डायरी लाने भेजा था। गुढ़ा उस लाल डायरी के पन्ने खुद के पास होने का दावा कर रहे हैं।

राठौड़ ने कहा- BJP ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकार गिराने का प्रयास किया, इसी षड्यंत्र के हिस्से के तहत केंद्रीय एजेंसियों ने कांग्रेस नेताओं, तमाम प्रतिष्ठानों और मुख्यमंत्री के भाई तक के घर पर छापा डाला। मुझे याद है कि उस घटनाक्रम के दौरान राजेन्द्र गुढ़ा मेरे घर आए थे, लेकिन इस घटनाक्रम से लेकर कभी भी मेरे से गुढ़ा किसी लाल डायरी की चर्चा नहीं की।

मैं संभवत: हमेशा गांधी डायरी का उपयोग करता हूं और अपनी दिनचर्या इसमें लिखता हूं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लोग मेरे घर से तीन डायरियां लेकर गए थे, जिनमें ऐसी गांधी डायरियां थीं, ये उनके रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं।

गुढ़ा मेरे घर रहे थे, लोग कहते थे यह अविश्वसनीय आदमी, इसे घर में नहीं रखें

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा- मेरे राजेंद्र गुढ़ा से लंबे समय से पारिवारिक संबंध रहे हैं। हमारे संबंधों की प्रगाढ़ता इतनी रही कि लगभग 10 साल पहले वो मेरे घर में रहे। उस समय इनके विधानसभा क्षेत्र के कई लोग आकर मुझसे इनकी आलोचना कर कहते थे कि इनको अपने घर में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये बेहद अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मेरे व्यक्तिगत संबंधों के कारण मैंने उन बातों पर ध्यान नहीं दिया। एक कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा इनकी मदद की।

राठौड़ ने कहा- 2009 और 2019 में अन्य बसपा विधायकों के साथ इन्होंने कांग्रेस जॉइन की, ये तब भी मेरे संपर्क में रहे और इनका बैकग्राउंड जानते हुए भी पार्टी हित में मैंने इनका साथ दिया। पिछले लगभग सालभर से राजेन्द्र गुढ़ा पार्टीलाइन से हटकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे थे, मैंने इनको समझाने का प्रयास किया कि ऐसा ना करें परन्तु मैं तब समझ नहीं पाया कि यह अंदर ही अंदर क्या षड्यंत्र कर रहा है?

गजेंद्र शेखावत ने गुढ़ा को बिन पैंदे का लोटा कहा, तब भी मैंने बचाव किया

राठौड़ ने कहा- ये किन-किन कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं, आज आश्चर्यजनक रूप से राजेन्द्र गुढ़ा की प्रशंसा कर रहे केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कुछ दिन पूर्व गुढ़ा जी को जब बिन पैंदे का लोटा कहा था, तब भी मैंने इनका बचाव किया था।

राजेंद्र गुढ़ा को मोहरा बनाकर बीजेपी ने हाईवोल्टेज ड्रामा रचा

राठौड़ ने कहा- कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां मणिपुर में हो रहीं हिंसा, महिलाओं से बलात्कार और हत्याओं के मामले पर संसद में चर्चा करना चाहती हैं। पूरे देश-दुनिया की नजर इस पर हैं पर संसद नहीं चल पा रही है। दिल्ली से लेकर जयपुर तक भाजपा राजस्थान सरकार पर झूठे आरोप लगाकर मणिपुर के मुद्दे की गंभीरता को कम करने का षड्यंत्र कर रही है।

उसी षड्यंत्र के तहत राजेन्द्र गुढ़ा को मोहरा बनाकर ये हाई वोल्टेज ड्रामा रचा गया है। प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे से महज तीन दिन पहले राजेन्द्र गुढ़ा और बीजेपी के नेताओं के जो बयान विधानसभा के अंदर और बाहर आए हैं, वो इसी षड्यंत्र का हिस्सा हैं, हालांकि वो इसमें सफल नहीं हुए।