जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रेल हादसे, महिला पहलवानों के यौन शोषण और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। डोटासरा ने कहा- कांग्रेस सरकार के वक्त रेल हादसों में जवाबदेही तय होती थी, रेल मंत्रियों के इस्तीफे भी हुए हैं लेकिन भाजपा के शासन में कोई जवाबदारी नहीं है। गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों को गाड़ी से कुचला, कानून मंत्री ने न्यायपालिका के खिलाफ बयानबाजी की, भाजपा सांसद पर पहलवान बेटियों से शोषण का आरोप है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई और इस्तीफा नहीं हुआ।

डोटासरा ने मीडिया से बातचीत में कहा- जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं वहां कभी ईडी आईटी छापे क्यों नहीं पड़ते। बीजेपी के किसी नेता पर ईडी की कार्रवाई नहीं होती। जहां जहां कांग्रेस की सरकारें होती हैं, वहीं पर इनकम टैक्स, ईडी के नाम से डरा रहे हैं। राजस्थान में कई महीनों से चल रहा है ईडी आ रही है, ईडी आ रही है। अरे भाई, वे भी तो आदमी हैं,आएंगे तो हम भी सहयोग करेंगे। कोई गड़बड़ है तो पकड़िए कौन मना कर रहा है? इस कार्यकाल में मोदी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं वह इतिहास के काले अध्याय के रूप में दर्ज किया जाएगा।

अब तो सब कहने लगे हैं कि यह हो क्या रहा है?

डोटासरा ने कहा- हमारी अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी और किसान की बेटियां 6 महीने से चिल्ला रहे हैं कि हमारे साथ यौन शोषण हुआ, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिस सासंद का अपराधिक रिकॉर्ड है, वह इन सब पर भारी पड़ रहा है। अब तो सब कहने लगे हैं कि यह हो क्या रहा है? बाबा रामदेव जो पहले कभी बीजेपी के स्पोक्स पर्सन बने हुए थे, अब तो वह भी कह रहे हैं कि बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

डोटासरा ने कहा- मैं तो कहता हूं कि बीजेपी के बहुत से एमपी हैं जो यह कह रहे हैं कि यह हो क्या रहा है? मोदी जी कर क्या रहे हैं? आप इनका इतिहास देखिए, इनके गृह राज्य मंत्री के ऊपर आरोप लगा, प्रमाणित हो गया वह जेल चला गया। कानून मंत्री ने किस तरह से सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ बयान देकर ज्यूडिशियरी की मर्यादाओं को भंग किया, उसका केवल विभाग बदल दिया, इस्तीफा नहीं दिया। इन्होंने भ्रष्ट आचरण के कारण कोविड के बाद 14 मंत्री हटाए थे उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई।