सवाई माधोपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

सवाई माधोपुर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के कार्यालय का शुभारम्भ किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे राजस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर रविवार शाम वर्चुअल उदघाटन किया। इसी कड़ी में सवाई माधोपुर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के कार्यालय का शुभारम्भ किया गया।

शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विनोद जैन ने बताया की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे राजस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ कार्यालयों का ज़िला कलेक्ट्रेट में वर्चुअल उदघाटन किया। इस अवसर पर SP हर्षवर्धन अग्रवाला, ADM सूरज सिंह नेगी व जिला शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के संयोजक विनोद जैन सहित गांधी मित्र उपस्थित रहे।

इस दौरान विनोद जैन ने बताया की पूरे भारत में इस तरह का अनूठा प्रयोग मात्र राजस्थान में ही किया गया है। इन कार्यालयों के माध्यम से महात्मा गांधी के विचारों और आदर्शों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान विनोद जैन ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा की मुख्यमंत्री की मंशानुसार जन सरोकार के मुद्दों को जिला प्रशासन के सामने रख राज्य सरकार की योजनाओं के लागू करने में सहयोग प्रदान करेंगे। जिला सह संयोजक संतोष स्वामी ने जिला प्रशासन का भी आभार प्रकट किया जो समय समय पर प्रकोष्ठ के आयोजनो कों सफल बनाने में सहयोग प्रदान करते हैं। उद्घाटन समारोह में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ से मीनू कुमारी मीणा, बुद्धि राज मीणा, डॉ. सुनील जैन, रामावतार मीणा, ललित अग्रवाल, अब्दुल कलाम, बनवारी लाल बैरवा सहित कई कार्यकर्ताओ मौजूद रहे।