कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।  

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि कोटा अब देश का बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनने जा रहा है। जल्द ही पैलेस ऑन व्हील का ठहराव भी अब कोटा में होगा। विदेशी सैलानी कोटा के विश्व स्तरीय पर्यटन स्थलों का लुत्फ उठा सकेंगे। आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने कोटा दौरे के दौरान यह बयान दिया। धर्मेंद्र राठौर बारां में आयोजित विवाह सम्मेलन में भाग लेकर कोटा पहुंचे थे। उन्होंने शुक्रवार रात को रिवर फ्रंट का अवलोकन किया।

इसके बाद उन्होंने शनिवार सुबह ऑक्सीजोन सिटी पार्क का अवलोकन किया। सिटी पार्क घूमने के बाद धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को लोग युगो युगो तक याद करेंगे। चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क का अवलोकन करने के बाद आरटीडीसी चेयरमैन खासे उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कोटा में पर्यटन विकास सहित अन्य विकास के कामों को देखकर अभिभूत हूं। कोटा की तर्ज पर अब पुष्कर में भी पर्यटन विकास के काम करवाए जाऐगे। इसके लिए जल्द ही पर्यटन विभाग की टीमें कोटा आएगी और कोटा में पर्यटन विकास के हुए कामों को देखकर पुष्कर और राजस्थान के अन्य जिलों के लिए पर्यटन विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। धर्मेंद्र राठौर ने शनिवार सुबह 6 बजे ही 100 करोड़ की लागत से ऑक्सीजन पार्क अवलोकन किया

उन्होंने पूरे पार्क में विकसित किए गए ग्रीन एरिया, वाटर पॉइंट और विश्व स्तरीय मॉन्यूमेंट्स को देखा। राठौर ने कहा कि कैसे एक शहर का स्वरूप बदला जा सकता है यह देखना है तो राजस्थान के कोटा में आइए। उन्होंने कहा कि कोटा शिक्षा नगरी के साथ अब पर्यटन नगरी भी बन रहा है। ऐसे में यहां पर पैलेस ऑन व्हील ट्रेन का ठहराव भी होगा ताकि लोग यहां आकर पर्यटन स्थलों को देख सके।