जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

 कांग्रेस हाईकमान ने 26 मई को दिल्ली में राजस्थान के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इस बैठक का मुद्दा भले ही आने वाले चुनाव हैं, लेकिन पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट इसके केंद्र में रहने वाले हैं। यही नहीं, बताया यह भी जा रहा है कि प्रदेश के कुछ मंत्रियों की ओर से सरकार के खिलाफ दिए जा रहे बयानों को लेकर हाईकमान ने उनके कारण भी मांगे हैं। साथ ही कुछ मंत्रियों की परफॉर्मेंस भी मांगी है। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली बैठक आने वाले दिनों में बड़े घटनाक्रम के संकेत दे रही है।

बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अलग-अलग प्रदेशों के राजस्थान से प्रभारी और कुछ बड़े नेताओं को बुलाया गया है। इनमें रघु शर्मा, हरीश चौधरी, कुलदीप इंदौरा, भंवर जितेंद्र सिंह और रघुवीर मीणा भी शामिल हैं।

हालांकि चर्चा यह भी है कि सचिन पायलट और स्पीकर डॉ. सीपी जोशी को भी बुलाया गया है, लेकिन वे ऑफिशियल मीटिंग में रहेंगे या अनऑफिशियल, स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि राजस्थान के बड़े नेता मीटिंग में रहेंगे। सभी नेताओं को गुरुवार को ही दिल्ली बुला लिया गया है। प्रदेश के नेता रंधावा की अध्यक्षता में पहले बैठक कर सकते हैं। दोनों दिनों में हाईकमान के साथ कुछ नेताओं की वन-टू-वन मीटिंग भी हो सकती है।

कई रिपोर्ट पहुंची दिल्ली
बताया जा रहा है कि मीटिंग से पहले संगठन, सरकार, बयान और भ्रष्टाचार संबंधी मामलों को लेकर कई तरह की रिपोर्ट हाईकमान के पास पहुंची हैं। इनमें कई नेताओं-मंत्रियों की ओर से अपनी ही सरकार के खिलाफ दिए गए बयान भी शामिल हैं। इनमें हाईकमान की ओर से पूछा गया था कि इन बयानों की वजह क्या रही होंगी, इस पर बात होनी चाहिए। इसके अलावा संगठन विस्तार और मनोनयन, यूथ कांग्रेस के चुनाव में विवाद भी इस बैठक का मुद्दा हो सकता है।