जैसलमेर ब्यूरो रिपोर्ट।  

सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत की आपसी लड़ाई में पायलट के बीजेपी में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी के केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री और बाड़मेर-जैसलमेर के सांसद कैलाश चौधरी ने बयान देकर सचिन पायलट को बीजेपी में आने का न्यौता तक दे डाला है। मंत्री कैलाश चौधरी से जब सवाल किया गया कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत में चल रही रार के चलते क्या वे बीजेपी में आ रहे हैं ? इस सवाल पर मंत्री ने कहा कि अगर कोई बीजेपी से प्रभावित होकर और राष्ट्रवादी सोच के साथ बीजेपी में आना चाहे तो उसका स्वागत है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहे हैं। हालांकि इस मामले पर कांग्रेस का कोई भी मंत्री या विधायक बोलने के लिए तैयार नहीं है। ना ही मंत्री अशोक चांदना और ना ही मंत्री शाले मोहम्मद सचिन पायलट के मामले पर कुछ भी बयान दे रहे हैं। दोनों मंत्रियों का साफ कहना है कि आलाकमान और पार्टी की तरफ से सबको कहा गया है कि इस मामले पर अपनी तरफ से कोई भी मंत्री या विधायक टीका-टिप्पणी नहीं करेगा।

बीजेपी से प्रभावित लोगों का बीजेपी में स्वागत है
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने जैसलमेर दौरे के दौरान कहा कि 'बीजेपी देश क्या पूरे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। ये पार्टी राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों और राष्ट्रवादी विचारधारा की पार्टी है। ऐसे में कोई भी राष्ट्रवादी विचारधारा वाला व्यक्ति बीजेपी से प्रभावित होकर बीजेपी में आना चाहे तो उसका स्वागत है।' इस बयान से राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कहीं सचिन पायलट अशोक गहलोत से नाराज होकर बीजेपी के संपर्क में तो नहीं।