जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

करप्शन और पेपरलीक के खिलाफ चल रही सचिन पायलट की यात्रा को लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में हलचल बढ़ गई है। कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पायलट मामले में रिपोर्ट तैयार कर ली है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कर्नाटक दौरे से लौटने के बाद रंधावा उन्हें पायलट मामले में रिपोर्ट देंगे।

कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रदेशाध्यक्ष और सह प्रभारियों के साथ बैठक कर सचिन पायलट की यात्रा पर चर्चा की है। बैठक में खड़गे को सौंपे जाने वाली रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई है।

बैठक के बाद दिल्ली में मीडिया से बातचीत में रंधावा ने कहा- पायलट की यात्रा पर हम नजर बनाए हुए हैं।.यह उनकी निजी यात्रा है। कर्नाटक से अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली लौटने पर उन्हें पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे। पायलट मामले में कार्रवाई के सवाल पर रंधावा ने कहा- यह मैं आपको नहीं बताऊंगा, लेकिन यात्रा पर पूरी नजर है। उसके बारे में खड़गे जब परसो आ जाएंगे तो उनको बताऊंगा। मैं अपने व्यूज कांग्रेस अध्यक्ष को दूंगा।

कर्नाटक नतीजों तक पूरा मामला टालने की कोशिश

कांग्रेस सचिन पायलट मामले में फिलहाल वैट एंड वॉच की रणनीति पर चल रही है। कर्नाटक चुनावों के नतीजों के बाद पायलट मामले पर चर्चा होगी। रंधवा पायलट की यात्रा को निजी बताकर इसको पार्टी से अलग कार्यक्रम बता चुके हैं। अब खड़गे को सौंपी जाने वाली रिपोर्ट के बाद ही आगे का कदम उठाया जाएगा।

पायलट के अनशन को बताया था पार्टी विरोधी लेकिन यात्रा को निजी बताया

सचिन पायलट ने जब 11 अप्रैल को करप्शन के खिलाफ जयपुर के शहीद स्मारक पर अनशन किया था, उस वक्त प्रभारी रंधावा ने अनशन से पहले ही रात को बयान जारी कर इसे पार्टी विरोधी गतिविधि करार दे दिया था। रंधावा के इस कदम का पायलट समर्थक नेताओं ने विरोध जताया था। उस वक्त पायलट मामले में पार्टी ने कोई कदम नहीं उठाया। इस बार पायलट करप्शन के खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन रंधावा ने इसे निजी यात्रा बताया। रंधावा ने इसे पार्टी विरोधी बताने से परहेज किया। पिछली बार के विवाद को देखते हुए इस बार रणनीति बदली गई है।