हनुमानगढ़ - विश्वास कुमार 
जिला कलक्टर  रुक्मणि रियार लगातार जिले के विभिन्न महंगाई राहत कैंपों का निरीक्षण कर रहे है । इस सिलसिले में आज टिब्बी के मिर्जावाली मेर ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान और महंगाई राहत कैंप, नगरपालिका टिब्बी में आयोजित प्रशासन शहरों के संग और महंगाई राहत कैंप का जिला कलक्टर ने अवलोकन किया । निरीक्षण दौरान पंजीयन करवाने वालों को लाभार्थी गारंटी कार्ड का वितरण किया और उनसे पंजीयन में लगने वाले समय के बारे में पूछा । जिला कलक्टर ने कैंप के निरीक्षण के समय एक डेस्क पर कार्यरत महिला कनिष्ठ सहायक सुमित्रा से हाथ मिलाया और उसके काम की तारीफ करते हुए हौंसला अफजाई की ।रुक्मणि रियार ने राहत शिविर में पंजीयन करवाने आई  रोशनी, श्रीमती रेशमा, मूर्ति को चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के गारंटी कार्ड, रामचंद्र और परमजीत को मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फुड पैकट योजना के गारंटी कार्ड वितरित किए । नगरपालिका टिब्बी में श्रीमती सरोता को हाथोंहाथ पंजीयन करवा गारंटी कार्ड प्रदान किया । जसवीर कौर, अमनदीप कौर गुरदीप कौर से बातचीत में बताया कि गैंस सिलेंडर 1150 में मिलता है जो अभी 500 में मिलेगा, जिला कलेक्टर ने  उन्हें 10 योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया , निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में निशुल्क दाल,चीनी, नमक, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर खाद्य तेल मिलेगा, मनरेगा में 100 दिन का काम पूरा करने वाले सभी लाभार्थियों को राज्य सरकार की ओर से 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार, शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिन के स्थान पर 125 दिन का गारंटी सुधा रोजगार का लाभ, निशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत किसानों को 2000 यूनिट बिजली प्रतिमाह निशुल्क, पेंशन योजना के तहत पेंशन बढ़ाकर कम से कम 1000 रुपए कर दी है तथा पेंशन योजनाओं में मिलने वाली पेंशन राशि में प्रतिवर्ष 15% की वृद्धि होगी, निशुल्क बिजली योजना के तहत 100 यूनिट तक बिजली फ्री, कामधेनु बीमा योजना के तहत पशुपालकों को अधिकतम तो दुधारू गोवंसीय और अब भैंसवंसीय पशुओं के लिए प्रति पशु चालीस हजार रुपए का बीमा दिया जाएगा। चिरंजीवी दुर्घटना बीमा में मिलने वाली सहायता राशि 5 लाख से बढ़ाकर अब 10 लाख कर दी है, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत इसे बढ़ाकर अब 25 लाख कर दिया गया है, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा।
टिब्बी ग्रामीण में 70 प्रतिशत से अधिक परिवारों का हुआ पंजीयन
जिला कलेक्टर रुकमणी रियार ने बताया कि टिब्बी उपखंड में स्थाई महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों/शहरों के संग अभियान का निरीक्षण किया गया है । व्यवस्थाएं अच्छी है, और उपस्थित जनों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, सभी को टोकन दिया जा रहा है । टिब्बी ग्रामीण में 70 प्रतिशत से अधिक परिवारों का पंजीयन किया जा चुका है । जितने भी लाभार्थियों से बातचीत की गई सभी सरकार की इन महत्त्वाकांक्षी योजनाओं से बहुत खुश है । मीडिया के माध्यम से जिला कलक्टर ने अपील कि है की अधिक से अधिक लोग इन राहत कैंपों में आए और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में पंजीयन करवा लाभ उठाएं।
बालिका विद्यालय की बच्चियों ने कलक्टर से की मुलाकात
मिर्जावाली मेर के महंगाई राहत शिविर में निरीक्षण दौरान राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की बच्चियां जिला कलेक्टर से मिली एवं उन्होंने विद्यालय में विज्ञान विषय से संबंधित फैकल्टी लगवाने की मांग रखी। उन्होंने बच्चों से बातचीत की एवं उनसे पूछा कि वह आगे चलकर क्या बनना चाहती है, जिन पर एक बच्ची ने डॉक्टर, एक बच्ची ने इंजीनियर और एक अन्य ने प्रशासनिक अधिकारी बनने की इच्छा के बारे में बताया।  जिला कलक्टर से सभी बच्चियों को आशीर्वाद दिया और विज्ञान विषय की फैकल्टी लगवाने की पूरी कोशिश करने का आश्वासन दिया ।