जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने शनिवार को एक यात्री को डिटेन कर उसके पास से 35 लाख रुपए का गोल्ड बरामद किया। गिरफ्तार यात्री स्पाइस जेट की फ्लाइट से दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर उतरा था। पैसेंजर के बैग में रखी एक टॉर्च से जांच के दौरान लिक्विड फॉम में कस्टम अधिकारियों को 583 ग्राम गोल्ड मिला। जिस पर पैसेंजर को कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया। जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया।

कस्टम ऑफिसर ने बताया कि उन्हे गोल्ड तस्करी को लेकर एक टिप मिली थी। जिस के आधार पर टीमें एक्टिव कर दी गई। पैसेंजर की पूरी जानकारी मिलने के बाद पैसेंजर को रोका गया। पहले उससे गोल्ड तस्करी के सम्बंध में पूछताछ की तो उसने मना कर दिया। जिस सीट पर पैसेंजर बैठा था उसे चैक करने के लिए एक टीम को भेजा गया। सीट पर कुछ नहीं मिला जिस पर टीम ने पैसेंजर के बैग में रखी वस्तुओं की जांच करना शुरू किया।

चैकिंग के दौरान कस्टम ऑफिरस को बैग में एक टॉर्च मिली। जिस में 583 ग्राम गोल्ड लिक्विड फॉर्म मे मिला। इस पर टीम ने गोल्ड को लेकर पैसेंजर से पूछताछ की तो उसने गोल्ड के बारे में जानकारी होने से मना कर दिया। इस पर टीम के द्वारा उससे गहनता से पूछताछ की गई जिस पर आरोपी ने गोल्ड तस्करी की बात स्वीकार की। इस पर आरोपी को कोर्ट के सामने पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया।

शेखावटी का रहने वाला था गोल्ड तस्कर

प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने खुद को शेखावटी का होना बताया। आरोपी पूर्व में भी विदेश यात्रा कर चुका हैंं। सम्भवतय आरोपी तस्करी के काम से निरंतर विदेश जाता होगा। हालांकि अभी तक आरोपी से यह नहीं पता चला कि वह किस के लिए काम किया करता हैं। इस गोल्ड का वह क्या करता है इसे किस को दिया जाता हैं। यह गोल्ड लाने के लिए उसे कितना पैसा दिया जाता हैं।