बाड़मेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान विधानसभा के चुनावी साल में हर पार्टी के नेता जनता से सीधा संवाद करने के लिए जिलेवार दौरे कर रहे है।वहीं, सीएम अशोक गहलोत करीब एक साल बाद 29 मई को बाड़मेर आना प्रस्तावित है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं, काग्रेसी विधायक और नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर बड़ी संख्या में लोगों का आने का आह्वान कर रहे है। बुधवार को गो सेवा आयोग अध्यक्ष एवं विधायक मेवाराम जैन और डीएम, एसपी ने आदर्श स्टेडियम का निरीक्षण किया। वहीं स्टेडियम में डोम (पाडांल) लगाने का काम भी शुरू हो गया है।

दरअसल, सीएम अशोक गहलोत बीते कुछ माह में कई बार बाड़मेर आने का प्रोग्राम बना लेकिन अपरिहार्य कारणों से प्रोग्राम स्थगित हो गए। एक बार फिर 29 मई को बाड़मेर आने का प्रोग्राम प्रस्तावित है। सीएम 29 मई को 12 बजे बाड़मेर उतरलाई एयरबेस से पहुंचेगे। वहां से सड़क मार्ग से आदर्श स्टेडियम पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों से महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांव के संग अभियान शिविरों की प्रगति रिपोर्ट लेंगे। वहीं जिले भर में कई विकास कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।

सभा स्थल का किया निरीक्षण

बुधवार को गो सेवा आयोग अध्यक्ष एवं विधायक मेवाराम जैन, डीएम अरुण पुरोहित, एसपी दिगंत आनंद ने आदर्श स्टेडियम पहुचंकर निरीक्षण किया। वहीं, अधिकारियों ने सभा स्थल पर मंच, आमजन के बैठने के छाया व कुर्सियां, सभा में पहुंचने वाले लोगों के लिए एंट्री गेट, पानी, मेडिकल, टॉयलेट सहित ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोगों के लिए वाहन पार्किंग व विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए चर्चा कर अधिकारियों को समुचित व्यवस्था करने की दिशा निर्देश दिए। इनके साथ नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य सहित जिले के अधिकारी मौजूद रहे।

महंगाई राहत कैंप का करेंगे निरीक्षण

गो सेवा आयोग अध्यक्ष एवं विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि 29 मई 12 बजे सीएम अशोक गहलोत बाड़मेर आएंगे। आदर्श स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले बाड़मेर की जनता जबरदस्त तरीके से स्वागत करेंगी। जनसभा के अलावा लंगेरा महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करेंगे। सीएम अशोक गहलोत के भाषण को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे।

सुरक्षा एवं कानून् के लिए पुलिस प्रशासन तेयार

डीएम अरुण पुरोहित के मुताबिक सीएम का फाइनल प्रोग्राम अभी तक आया नहीं है। प्रारंभिक आदर्श स्टेडियम में जनसभा है। सीएम अशोक गहलोत राहत कैंप का अवलोकन कराने का प्रोग्राम प्रस्तावित है। डोम लगाने का काम शुरू हो गया है। एसपी दिगंत आनंद के मुताबिक वीआईपी विजिट का प्रोग्राम मिला है। सीएम अशोक गहलोत द्वारा लोकार्पण व शिलान्यास का प्रोग्राम आयोजित हुए है। वहीं आदर्श स्टेडियम में जनसभा भी प्रस्तावित है। जिला कलेक्टर एवं विधायक के साथ सभा स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरीके से तैयार है।