जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में बुधवार को दिनदहाड़े तीन बदमाश 20 लाख रुपए ठग कर ले गए। घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे चांदपोल स्थित बाबा हरीशचंद्र मार्ग की है। भरे बाजार में बदमाशों ने हवाला व्यापारी के पास काम करने वाले विपुल (25) को रुकवाया। खुद को पुलिस वाला बताते हुए उसके हाथ से रुपयों से भरा हुआ बैग ले लिया। उसे सेठ को बुलाने को कहा और फरार हो गए। कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

पुलिस का आईकार्ड दिखाया
विपुल ने रिपोर्ट में बताया कि बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए आई कार्ड भी दिखाए। मैंने कहा- यह पैसा सेठ विशाल का है। बदमाशों ने पैसा मौके पर रखकर सेठ को बुलाने को कहा। मैं पुलिस को देखकर डर गया। पैसा मौके पर ही रख कर सेठ को बुलाने निकल गया। इसी दौरान बदमाशों ने अपनी बाइक स्टार्ट की। रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। मैं लौटकर मौके पर पहुंचा तो वहां कोई नहीं मिला। मैं समझ गया कि मेरे साथ ठगी हुई हैं।

धमकाकर दबाव बनाया
एसीपी कोतवाली नरेन्द्र सिंह ने बताया- तीन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। दो बदमाशों ने पहले विपुल को टारगेट कर रुपए के बारे में पूछा। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति बाइक लेकर आया। पहले वाले व्यक्ति को जाने के लिए बोला। इस दौरान पहले वाला एक बदमाश मौके से निकल गया। अब मौके पर दो बदमाश बचे। उन्होंने विपुल को धमकाते हुए कहा- पैसा कहां से लेकर आया है। फिर सेठ को बुलाने भेजकर रुपए लेकर फरार हो गए। यह पूरी घटना मौके पर लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। इसमें बदमाश पहले पीड़ित को धमकाते हुए दिख रहे हैं।

ऑफिस से 200 मीटर की दूरी पर वारदात
मूलरूप से गुजरात का रहने वाला विपुल जयपुर में ब्रह्मपुरी थाना इलाके में रहता है। पिछले 4-5 साल से विपुल बाबा हरीशचंद्र मार्ग पर विशाल के यहां पर काम कर रहा है। घटनास्थल से विपुल के सेठ का ऑफिस 200 मीटर की दूरी पर है। विपुल जब तक सेठ विशाल को बुलाकर लाया, तब तक बदमाश मौके से गायब हो गए। उधर, पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली थानाधिकारी सहित एसीपी कोतवाली नरेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे।

सीसीटीवी खंगाल कर पुलिस को सूचना दी

सेठ विशाल ने विपुल के साथ मिलकर मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कई सुराग मिले हैं। उसके आधार पर पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए दबिश देना भी शुरू कर दिया है। नरेन्द्र सिंह ने बताया- घटना की जानकारी मिलने पर जयपुर में नाकाबंदी करवा गई है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सीएसटी डीएसटी सहित अन्य टीमें अलग-अलग जगह पर दबिश दे रही हैं।