हनुमानगढ़ - विश्वास कुमार 
डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पिछले 15 दिनों से चल रहे ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का समापन मंगलवार को हुआ, जिसकी मुख्य अथिति जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार रही । इस प्रशिक्षण शिविर में ज़िले के 198 खिलाड़ियों ने भाग लिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री मनीष धारणिया ने की। जिला कलक्टर ने खिलाड़ियों से परिचय करते हुए खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि पूरी निष्ठा व लग्न से निर्धारित किया गया लक्ष्य और उस पर परिणाम की चिंता किए बिना की गई मेहनत कभी असफल नही जाती। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल खिलाड़ी को मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत करने के साथ साथ नेतृत्व शक्ति का भी विकास करता है, जिससे कि खिलाड़ी भविष्य में किसी भी फील्ड़ में लीडरशिप स्किल के साथ काम कर सकता है। विभिन्न राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में जिले की टीमों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव श्री मनीष धारणिया ने कहा कि ग्रीष्मकालीन शिविर का मुख्य उद्देश्य बच्चों को आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है। इस शिविर में अनुभवी कोच द्वारा खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारिकियों से अवगत करवाते हुए, धैर्य बनाकर खेलना सिखाया गया। सचिव ने जिला कलक्टर को अवगत करवाया कि हनुमानगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नही है और इस खेल मैदान से अनेकों ऐसे खिलाड़ी निकले है, जिन्होने राष्ट्रीय स्तर पर हनुमानगढ़ की पहचान बनाई। हनुमानगढ़ ज़िले के छह क्रिकेट खिलाड़ियों का चयन विभिन्न आयु वर्ग में पिछले वर्ष राजस्थान क्रिकेट टीम में हुआ, उन्होने हनुमानगढ़ में क्रिकेट स्टेडियम के लिए भूमि आंवटित करने की मांग की।
इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा अभुनवी कोच श्री सुनील गोदारा, श्री राजदीप सिंह, श्री मनसुख, श्री कन्हैया पारीक, श्री बलवन्द्रि खोसा को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राज सिंह डूंगरपुर ट्रॉफ़ी की विजेता राजस्थान टीम के सदस्य श्री राहुल शर्मा को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर रणजी टॉफी अम्पायर व एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री राजीव गोदारा, उपाध्यक्ष श्री मनोज गोदारा, संयुक्त सचिव श्री विक्रम सिंह औलख, श्री आनंद पूनिया, श्री देवेन्द्र पूनिया, श्री अश्विनी पारीक, श्री धर्मेन्द्र कुमार, श्री राजकुमार सैनी, श्री विनोद शर्मा, श्री कपिल सहारण, श्री इशाक चायन्नान मौजूद थे।