जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड कर्मचारियों का 25 अप्रैल को बोर्ड मुख्यालय पर बड़ा धरना प्रदर्शन होगा। बोर्ड बचाओं अभियान के तहत प्रदेशभर के सर्किल और डिविजन ऑफिसों से कर्मचारियों का दल इस प्रदर्शन में शामिल होने जयपुर मुख्यालय पहुंचेगा। इस प्रदर्शन का मुख्य उदेश्य बोर्ड को बचाना और अवाप्त की गई जमीनों का कब्जा लेना और सरकार से नई जमीन लेना है।

राजस्थान आवासन बोर्ड कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष दशरथ कुमार ने बताया कि मंगलवार को सभी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और ज्योति नगर स्थित मुख्यालय पर धरना देंगे। संघ के महामंत्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि बोर्ड मंे जमीन अवाप्ति प्रकरण पिछले कई सालों से लंबित पड़े है, जिनका अब तक कब्जा नहीं लिया। इसके अलावा सरकार ने जो बोर्ड से अलग-अलग उदेश्य के लिए जमीन और पैसा लिया था उसके बदले सरकार ने दूसरी जगह जमीन उपलब्ध करवाने का वादा किया था, लेकिन पिछले 5 साल में बोर्ड को एक इंच जमीन नहीं मिली है।

उन्होंने बताया कि पिछले 5 साल में बोर्ड की अधिकांश जमीन को नीलामी या आवंटन के लिए बेच दिया है और अब बोर्ड के पास आगे अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए जमीन नहीं बची है। मजबूरन बोर्ड हित में अब हमे ये आंदोलन करना पड़ रहा है। आज बोर्ड में जमीन के साथ-साथ कर्मचारियों की भी कमी है। सरकार ने भर्ती के लिए एलान तो कर दिया, लेकिन अब तक भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की।