कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।   

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज हुआ है। इसकी जांच सीआईडी सीबी को दी गई है। ग्रामीण एसपी कावेंद्र सिंह सागर ने बताया- परसों नगर पालिका कर्मचारी की शिकायत पर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। जिसको सीआईडी सीबी में ट्रांसफर किया है। मामले की जांच अब सीआईडी सीबी करेगी।

इधर मामला दर्ज होने के बाद दिलावर ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। दिलावर ने कहा कि उन्होंने ने तो कांग्रेस के झूठ को जनता को बताया है। असलियत सामने लाकर जनता को जागृत किया। असलियत बताना अगर राजकार्य में बाधा है तो हमे मंजूर है।

दिलावर ने कहा कि महंगाई राहत कैंप के नाम पर सरकार लोगों को बेवकूफ बना रही है कहा जा रहा है कि प्रशासन गांव के संग अभियान भी और 10 योजनाओं का रजिस्ट्रेशन करवा रही है। ये बिल्कुल झूठ है। मैं एक शिविर में गया था। वहां नरेगा के कर्मचारियों को समाज कल्याण की टेबल पर, रेवेन्यू की टेबल पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बिठाया गया। जहां रजिस्ट्रेशन होना था, वहां कंप्यूटर खराब था, नेटवर्क नहीं था। इसी बात को लेकर कर्मचारियों से सवाल जवाब किया था। ठीक करवा कर लाने को कहा था।

दिलावर ने कहा कि वैसे तो कैंप की जरूरत नहीं है। बिना रजिस्ट्रेशन के भी योजनाओं का लाभ दिलाया जा सकता है। लेकिन मुख्यमंत्री जी तो ड्रामा कर रहे हैं। पहले अप्रैल से योजनाओं का लाभ देने की बात कही थी। अब जून-जुलाई में योजनाओं का लाभ देने की बात कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राहत देनी थी तो पेट्रोल- डीजल पर वैट घटाते। देश मे सबसे महंगी बिजली राजस्थान में बेची जा रही है। प्रदेश में बिजली सस्ती करते तो आम आदमी को राहत मिलती। किसानों का बाजरा समर्थन मूल्य पर खरीदते तो किसानों को राहत मिलती। फसल की कीमतों पर बोनस देते तो किसानों को फायदा होता। लेकिन राज्य सरकार ने ऐसा नहीं किया। सरकार तो किसानों का गला घोंटने में तुली हुई है।

राहत केंपो के बहाने टेंट व कम्यूटर का ठेका देकर राशि का गबन करना चाहते है। ताकि विधानसभा चुनाव के लिए फंड इकठ्ठा कर सकें। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। बीजेपी राहत के खिलाफ नहीं है। झूठ,फरेब भ्रष्टाचार के खिलाफ है। हम कैंपों में जाकर जनता को सरकार की असलियत बताएंगे।
ये था मामला
सोमवार को रामगंजमंडी में शुरू हुए महंगाई राहत कैंप में मदन दिलावर ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर हंगामा कर दिया था। दिलावर ने भीड़ जमा करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और कर्मचारियों को सामान उठाने को कहकर कैंप बंद करवा दिया था। इस मामले में नगर पालिका रामगंजमंडी के अधिशासी अधिकारी ने विधायक दिलावर के खिलाफ रामगंजमंडी थाने में शिकायत दी थी।