अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा साल 2022-23 में 40 लाख की लागत से मंजूर हुई नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 32, 33 व 34 की मुख्य सड़क का शिलान्यास सोमवार को विधायक सुरेश टांक ने किया। “जनता की सड़क-जनता के लिए” के तहत तीन वार्डों से गुजर रही यह मुख्य सड़क आधा किलोमीटर की दूरी में सीसी बनेगी। आमजन की मौजूदगी में सोमवार को हुए कार्यक्रम में विधायक टांक ने सड़क से जुड़ी जानकारी साझा की।

उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में मुख्य सड़कें काफी समय से जीर्ण-शीर्ण थी। इसे लेकर क्षेत्रवासी लगातार उनसे मांग कर रहे थे। इस पर नगर परिषद एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ क्षेत्रवासियों की मौजूदगी में जीर्ण शीर्ण सड़कों का सर्वे करवा कर क्षेत्रवासियों की मांग के दृष्टिगत अधिशासी अभियंता से प्रस्ताव तैयार करवाकर भेजे गए थे। पिछले दिनों सार्वजनिक निर्माण विभाग ने 7 करोड़ से निर्मित होने वाली इन सड़कों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की थी। इसी क्रम में वार्ड संख्या 32, 33 व 34 की 0.5 किलोमीटर लम्बी मुख्य सड़क (रीना राठौड़ के मकान से राजारेडी श्मशान घाट तक) के लिए 40 लाख मंजूर किए गए थे।

समारोह का हुआ आयोजन
इस सड़क का शिलान्यास सोमवार को विधायक ने समारोहपूर्वक किया। उन्होंने बताया कि “जनता की सड़क, जनता के लिए” की सोच के साथ संबंधित वार्ड के प्रबुद्धजनों और क्षेत्रवासियों के हाथों से ही इस सड़क का शिलान्यास कर कार्य प्रारंभ करवाया गया है। इन सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर विधायक द्वारा क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में ही इनका लोकार्पण कर आमजन को सौगात दी जाएगी। वार्ड संख्या 32, 33 व 34 की सड़क का निर्माण होने से वार्ड संख्या 29, 30, 31, 32, 33, 34 के क्षेत्रवासियों के साथ ही गणेश नगर, राजारेडी, न्यू हाउसिंग बोर्ड, पुराने हाउसिंग बोर्ड, पृथ्वीराज नगर, महेश नगर, सुमेर नगर, रजिया कॉलोनी, लोहार बस्ती आदि कॉलोनिवासियों के साथ ही राजारेडी श्मशान में जाने वाले लोगों को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी।

ये रहे मौजूद
शिलान्यास कार्यक्रम में क्षेत्र के महेंद्र टाक, मंगाराम, डॉक्टर किशोर, रमेश नवल, शिवराज कुमावत, शिवराज सिंह, पवन, ओमप्रकाश वैष्णव, ओम पटवारी, गणपतलाल प्रजापत, चांदमल वैष्णव, महावीर छीपा, तरुण छीपा, हनुमान सोलंकी, बन्नाराम प्रजापत, सुरेंद्र सिंह, सोहन सिंह, विजय कुमार, फूलचंद, गणेश कुमावत, बलवीर सिंह, गजराज सिंह, सुदर्शन गौड़ सहित पार्षद किशन गुर्जर, सलीम मोहम्मद, रामअवतार रैदास, मोहित तिवारी, पार्षद प्रतिनिधि राकेश काकड़ा, विक्रम सिंह, मनोज मालाकार, गोवर्धन मेघवंशी व विकास शर्मा, शशि प्रकाश, अशोक यादव, अशोक कोहली, लोकेश राव आदि के साथ ही क्षेत्र के प्रबुद्धजन व क्षेत्रवासी काफी संख्या में मौजूद रहे।