जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
प्रदेश में 7-8 अक्टूबर को होने वाले 'इन्वेस्ट राजस्थान' समिट की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए जेईसीसी कैंपस का दौरा किया और सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ बैठक की। उन्होंने अब तक हुई तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश भी दिए। उद्योग मंत्री ने सीतापुरा स्थित जेईसीसी भवन में मैपिंग के अनुसार साइट का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि इन्वेस्ट राजस्थान की थीम 'कमिटेड एंड डिलीवर्ड' है। सरकार की मंशा है कि सरकार जो वादा कर रही है उसी के अनुरूप निवेश को धरातल पर उतारा जाए। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बैठक में समिट से संबंधित सभी तैयारियां जैसे आगंतुकों, उद्यमियों, वीआईपी, मीडिया व अन्य गणमान्य की बैठक व्यवस्था, पंजीकरण, वेन्यू प्लान, पार्किंग प्लान, ट्रैफिक व्यवस्था, सफाई, कानून व्यवस्था सहित कई विषयों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि और 8 अक्टूबर को जयपुर के जेईसीसी (सीतापुरा) में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान में करीब 3000 कंपनियों की भागीदारी प्रस्तावित है। 7 अक्टूबर को 3 हालों में एनआरआर सत्र, स्टार्टअप कॉनक्लेव, टूरिज्म कॉनक्लेव, एग्री बिजनेस कॉनक्लेव, एक्सप्लोरिंग इन्वेस्टमेंट इन फ्यूचर रेडी सेक्टर्स आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 8 अक्टूबर को एमएसएमई कॉनक्लेव आयोजित किया जाएगा। गुप्ता ने बताया कि संबंधित विभागों ने समिट के लिए बेहतर तैयारियां की हैं। इन्वेस्ट राजस्थान समिट का सफल आयोजन न केवल विभाग बल्कि प्रदेश के लिए भी गौरव का विषय रहेगा। गौरतलब है कि समिट के जरिए राजस्थान में लगभग 10.44 लाख करोड़ रुपए का निवेश होना प्रस्तावित है।