श्रीगंगानगर से राकेश मितवा।
पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद निहालचंद ने कहा कि गत 70 वषों के इतिहास में पहली बार गंगानगर से किन्नू लेकर विशेष रेल पश्चिम बंगाल सीमा से बांगलादेश के लिए किन्नू रवाना हुए है। इस रेल की सफलता के बाद किन्नू उत्पादकों व कृषि जिंसों के लिए विशेष रेलगाडिया चलाई जाएगी।निहालचंद रेलवे स्टेशन पर किन्नू विशेष रेल को रवाना करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार से जितनी रेलगाडिया मांगी, उतनी रेलगाडियां मिली है। आजादनगर रेल लाईन पर अण्डरपास बनाने के लिए विधायक गंगानगर राजकुमार गौड़ के अनुरोध को साकारात्मक रूप से लेते हुए कहा कि जिला कलक्टर इसका प्रस्ताव तैयार करवा देवें, यह अण्डरपास जरूर बनेगा। निहालचंद ने कहा कि सीमा क्षेत्र के इस जिले का रेलवे स्टेशन बहुत सुन्दर है। वृद्वजनों व विशेष योग्यजनों के लिए दो लिफ्ट जल्द लगेगी, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। उन्होने बिहार के लिए रेलगाडी चलाने के संबंध मं कहा कि आगामी छटपूजा के अवसर तक यह कार्य भी पूरा किया जाएगा। उन्होने कहा कि यह क्षेत्रा विकास के नये आयाम स्थापित करे, इसकेा लेकर सभी मिलजुल कर प्रयास करेंगे।
यह रेल 2022 का तोहफा: विधायक गौड़।
गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने किन्नू की विशेष रेल चलाने पर सांसद का आभार व्यक्त करते हुए इस क्षेत्र के लिए 2022 का तोहफा बताया।उन्होने कहा कि पूर्व में जब बांगलादेश किन्नू भेजने की चर्चा चली तो लगा कि यह काम थोडा मुश्किल है, लेकिन सांसद के प्रयासों से यह काम पूरा हुआ है। उन्होने कहा कि इस विशेष रेल से गंगागनर का देश व दुनिया में नाम होगा। गौड़ ने कहा कि योजनाए केन्द्र सरकार की हो या राज्य सरकार की हम सभी को मिलकर इस क्षेत्र का विकास करना है। उन्होने कहा कि यह जिला कृषि पर आधारित होने के कारण कृषि से संबंधित उद्योग विकसित किए जा सकते है। विधायक गौड़ ने आजादनगर में रेलवे अण्डरपास बनाने पर जोर दिया, साथ ही बिहार के लिए रेल व जयपुर के लिए इंटरसिटी रेल चलाने का भी आग्रह किया।

यहां की अच्छी संस्कृति विकास की ओर ले जाएगी- जिला कलक्टर।
जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने किन्नू के लिए विशेष रेल चलाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज खुशी का अवसर है। जिले व प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि यहां का किन्नू रेल द्वारा बांगलादेश सीमा तक जाएगा। उन्होने कहा कि इस जिले की संस्कृति बहुत अच्छी है। इस क्षेत्र के लोग मिलजुल कर रहते है। इस प्रकार की भावना से क्षेत्र सदैव तरीक्की करता है। उन्होने किन्नू उत्पादकों व किसानों को विशेष रेल के लिए बधाई दी। 

किन्नू के अलावा कृषि जिंसों के लिए भी हो रेलसेवा- करूणा चांडक।
नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती करूणा चांडक ने कहा कि किन्नू विशेष रेल चलाने पर आज का ऐतिहासिक दिन है। उन्होने सांसद, विधायक, जिला कलक्टर व रेल अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि पहली बार इस प्रकार की विशेष रेल किन्नू लेकर दूसरे देश की सीमा तक के लिए रवाना हुई है। उन्होने कहा कि इसी प्रकार की विशेष रेल कृषि जिंसों के लिए भी चलाने से किसानों व व्यापारियों को लाभ होगा।
इस अवसर पर किन्नू संध के अरविंद गोदारा व सचिव  श्यामलाल बगड़िया,  आत्माराम तरड, जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा,  हनुमान गोयल, रमजान अली चौपदार, बाबू खां रिजवी, राजकुमार जैन, पाली कौचर, प्रदीप धेरड, बलदेव सिंह बराड, सलीम, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष  सीताराम बिश्नोई, अपर रेल मण्डल अधिकारी  एन. के. शर्मा, सहायक वाणिज्यक अधिकारी  जीतेन्द्र शर्मा, मण्डल रेल अभियन्ता  मनीश पदमावत सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।