राज काज धर्म डेस्क।
जयपुर के आराध्य देव गोविंद देवजी मंदिर मे  आर्ष संस्कृति दिग्दर्शक ट्रस्ट की ओर से देव दीपावली मधुर मिलन समारोह आयोजित किया गया। श्री गोविंद देव जी मंदिर के महंत अंजन कुमार गोस्वामी, सरस निकुंज के अलबेली माधुरी शरण महाराज, गढ़ गणेश मंदिर के प्रदीप औचित्य और आर्ष संस्कृति दिग्दर्शक ट्रस्ट के अध्यक्ष धर्म प्रचारक विजय शंकर पांडे की अध्यक्षता में  आयोजित इस समारोह में कोरोना महामारी के दो साल बाद हो रहे आयोजन को लेकर मंदिरों के महंतों और पुजारियों में भारी उत्साह देखने को मिला । स्नेह मिलन समारोह में मंदिरों के महंतों और पुजारियों का अभिनंदन किया गया। 
वेदाचार्य डॉ प्रशांत शर्मा ने बताया कि  300 प्रमाण पत्र बांटे गए। सभी आगंतुक महंतो और पुजारियों को दुपट्टा, प्रसाद और राधा गोविंद की फोटो भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया। इस मौके पर  कोरोनाकाल में मंदिरों की सेवा करने वाले मन्दिरों के पुजारियों और महन्तों  को भी सम्मानित किया गया।
  कार्यक्रम में मन्दिर वालों से निवेदन किया कि वे अपने मन्दिर के गर्भगृह की फोटो के साथ मन्दिर की फोटो और मन्दिर का इतिहास लिख कर आर्ष संस्कृति दिग्दर्शक ट्रस्ट को देवें जिससे कि बेबसाइट पर सभी मन्दिरों का विवरण डाला जा सके। इससे आम जनता को मन्दिरों की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।
 कार्यक्रम में महन्त श्री अंजन कुमार गोस्वामी,घाट के बालाजी सुदर्शनाचार्य जी,गढ गणेश के प्रदीप औदीच्यः, मुरली मनोहर जी के राघवेन्द्राचार्य जी,त्रिविक्रमाचार्य जी, सन्त अवधेश दास जी, श्री राधाबल्लभ मंदिर के महंत कैलाश गौड़ सहित सभी प्रमुख मन्दिरों के सन्त महन्त व जयपुर शहर के 300 मन्दिरों के पुजारी मौजुद रहे।
सन्त महन्तों का अंजन कुमार गोस्वामी ने दुपट्टा, गोविन्द देव जी का चित्र, अभिनन्दन पत्र ,प्रसाद देकर सम्मान किया।