नागौर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने गुरुवार को नागौर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल पर जमकर निशाना साधा। करीब 15 साल बाद खरनाल स्थित वीर तेजाजी के मंदिर पहुंची वसुंधरा ने कहा कि जब आपने तय कर लिया कि यह अपने घर की बेटी है तो हम न किसी से डरते हैं, न पीछे हटते हैं, छाती पर पैर रखकर आएंगे और बदलाव लाकर रहेंगे।

वसुंधरा वीर तेजाजी मंदिर के विकास कार्यों को लेकर हनुमान बेनीवाल पर हमला बोल रही थी। उन्होंने वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन करने के बाद मंदिर के लिए 21 लाख रुपए भेंट किए। गौरतलब है कि वसुंधरा राजे के तेजाजी मंदिर दर्शन के कार्यक्रम से दो दिन पहले आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर तंज किया था कि राजे ने 2008 में तेजाजी मंदिर के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। इस पर आज वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं अपने वादे कभी नहीं भूलती।

मैंने कहा था- जिस दिन बुलाओगे, तभी आऊंगी
राजे ने बेनीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर हम अपने आराध्य को नहीं संभाल सकते तो भाषण बाजी करने से कोई मतलब नहीं है। कितने साल निकल गए, मैंने कहा था, जिस दिन आकर बुलाओगे, तब ही मैं आऊंगी।

उन्होंने कहा- अगर मैं अपने परिवार को नहीं संभाल सकती तो यहां किसी को नहीं संभाल सकती। आज मैं आपको प्यार देने आई हूं। यह कहने आई हूं कि मैं आपसे दूर नहीं हूं, मैं आपके साथ ही हूं।

परिवार में छोटी दीवार खड़ी हो जाती हैं, लेकिन रिश्ता बना रहता है
राजे ने कहा कि परिवार के लोग तो वैसे भी दूर नहीं हो सकते। कभी-कभी छोटी-छोटी दीवारें खड़ी हो जाती हैं, लेकिन इक्का-दुक्का ईंटें निकालकर हम एक दूसरे की तरफ तांक-झांक तो कर ही सकते हैं। रिश्ता तो रिश्ता होता है। इसलिए मैं आपकी बहू के रूप में यहां हूं। आपके घर की सदस्य। जब आपको जरूरत हो, हाथ बढ़ाओ, मैं आपको साथ खड़ी मिलूंगी। डरने की जरूरत नहीं है, आपने ही मुझे हाथ पकड़कर रास्ता दिखाया है।

मंदिर ट्रस्ट के लिए 21 लाख रुपए दिए
वसुंधरा राजे ने मंच से कहा कि मैं आपको याद दिलाना चाहती हूं कि मैं जो वादा करती हूं वो भूलती नहीं। मैंने इलाके को हिमालय का पानी पिलाने का वादा किया था, जो पानी इतने साल में कोई नहीं पिला पाया था, वो मैंने 10 साल में पिला दिया। नागौर के चौराहे पर खड़े हो जाओ तो किसी भी दिशा में सरसराते हुए जा सकते हैं, ऐसा काम किया। आप मेरे पास आओगे, याद दिलाओगे तो काम होगा।

इसके बाद पूर्व सीएम ने तेजाजी मंदिर विकास के लिए 21 लाख रुपए देने का ऐलान किया। साथ ही पूर्व मंत्री युनूस खान ने 1 लाख रुपए दान किए।

बेनीवाल ने लगाए थे आरोप
नागौर सांसद बेनीवाल ने आरोप लगाया था कि सीएम अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे का पुराना गठजोड़ है। 15 साल बाद राजे को तेजाजी याद आए, लेकिन यहां की जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी।

बेनीवाल ने कहा था- तेजाजी को भूलीं राजे
हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट में कहा था- तेजाजी को भूलने वाली राजे आज यहां की जनता को साधने में लगी हैं। लेकिन ऐसा होगा नहीं। राजे ने साल 2008 में 11 लाख रुपयों की घोषणा की थी, वो तो वे भूल ही गईं। जब जनाधार खिसकने लगा तो उन्हें खरनाल याद आया, लेकिन जनता इसका हिसाब देगी।

आरएलपी उप-प्रधान ने माला पहनाई, पार्टी बदलने के संकेत
इससे पहले हाईवे के एक ढाबे पर खींवसर के आरएलपी उप-प्रधान रामसिंह बागड़िया ने राजे को माला पहना दी। बागड़िया ने इशारों ही इशारों में बीजेपी जॉइन करने के संकेत दे दिए।

बागड़िया ने कहा कि वे कॉलेज समय से पीएम मोदी के समर्थक रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे जनता के हित में पार्टी के मायने को ऊपर मानते हैं।