जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में IPL के आयोजन के साथ ही विवाद का सिलसिला भी शुरू हो गया है। IPL के पहले और दूसरे मैच से पहले जहां स्टेडियम में किए गए निर्माण को लेकर सीज और नोटिस की करवाई की गई थी। वहीं तीसरे मैच से पहले अब सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स CGST विभाग ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर बड़ी करवाई करते हुए 22 करोड़ रूपए के इनपुट टैक्स क्रेडिट का फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसके बाद RCA द्वारा किए गए लेन-देन की गहनता से जांच की जा रही है।

दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के लेन-देन की गड़बड़ी की शिकायत CGST विभाग को मिली थी। जिसके बाद गुरुवार शाम सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स CGST की टीम ने 22 करोड़ रुपए के इनपुट टैक्स क्रेडिट के फर्जीवाड़े को लेकर नोटिस दिया। जिसके कुछ ही देर बाद आनन-फानन में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की और से सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स विभाग में 10 करोड़ रुपए जमा भी कराया है। वहीं CGST टीम फ़िलहाल इस पुरे मामले को लेकर गहनता से जांच कर रही है। ऐसे में अब IPL के तीसरे मैच से पहले हुई करवाई ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पधाधिकारियों को एक बार फिर परेशानी में डाल दिया है।

हालांकि इस पुरे मामले को लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के साथ ही सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है। ऐसे में अब देखना होगा। IPL के आयोजन के दौरान हुई इस करवाई का कितना असर मैच के आयोजन के साथ ही राजस्थान के खिलाड़ियों और किकेट पर दिखाई देता है। बता दें कि इससे पहले भी आईपीएल के पहले मैच में सवाई मानसिंह स्टेडियम में किए गए निर्माण को लेकर खेल मंत्री ने अवैध बताते हुए स्टेडियम के एक स्टैंड को सीज कर दिया था। वहीं दूसरे मैच से महज कुछ घंटे पहले SMS स्टेडियम में किए गए निर्माण की खेल विभाग ने स्वीकृति दी थी।