जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।

राजस्थान में बुधवार सुबह से जयपुर, चूरू ,अलवर ,हनुमानगढ़, गंगानगर सहित अन्य शहरों में एनआईए टीम की दबिश जारी है। इस दौरान टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सहित अन्य गैंगस्टर के ठिकानों पर छापेमारी की। बड़ी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं।

वहीं, श्रीगंगानगर के सादुलशहर में छापेमारी के दौरान गलत घर में घुसी एनआईए की टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। गलती का अहसास होते ही अधिकारियों ने लोगों से माफी मांगी और तुरंत वहां से रवाना हो गए। सादुलशहर में एक दूसरी जगह एनआईए की टीम गैंगस्टरों से जुड़े तीन लोगों से पूछताछ कर रही है। एक को डिटेन भी किया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से बंद कमरे में पूछताछ की जा रही है।

अलवर के बहरोड़ में भी हिस्ट्रीशीटर विक्रम लादेन के घर टीम पहुंची है। लादेन मोस्टवांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल है।

देश भर में एक्शन

राजस्थान के अलावा हरियाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, एमपी सहित देश के अलग-अलग राज्यों में भी एनआईए की टीम रेड कर रही है। राजस्थान सहित कुल 7 राज्यों में यह कार्रवाई चल रही है। एनआईए से मिली जानकारी के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के करीबियों पर छापेमारी की गई है। एनआईए के पास इनपुट है कि लॉरेंस गैंग देश में कुछ बड़े लोगों को टारगेट कर सकती है। इसके लिए वह अपनी गैंग के सदस्यों को एक्टिवेट कर रहा है।

पूरे देश में 120 ठिकानों पर रेड

दिल्ली एनसीआर में एनआईए की टीमों ने करीब 32 जगहों पर रेड की है। पंजाब-चंडीगढ़ में 67 जगहों पर, उत्तरप्रदेश में प्रतापगढ़,बरेली और लखीमपुर में रेड चल रही है। राजस्थान और हरियाणा में 18 ठिकानों पर टीमें बदमाशों को सर्च कर रही है। वहीं, मध्य प्रदेश में 2 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही हैं। पूरे देश में एनआईए की करीब 120 से ठिकानों पर छापेमारी चल रही हैं।