उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट ने सोमवार को बिजली विभाग के जेईएन राहुल द्विवेदी पुत्र राममनोहर द्विवेदी को 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी के एडिशनल एसपी उमेश ओझा ने बताया कि आरोपी जेईएन वर्तमान में सहायक अभियंता कार्यालय फतहपुरा में कार्यरत है। जहां उसने एक उपभोक्ता के मकान के बाहर लगे इलेक्टिक पोल को शिफ्ट कराने की एवज में यह राशि मांगी थी।

ये राशि निर्धारित सरकारी शुल्क से ज्यादा मांगकर उपभोक्ता पर दबाव बनाया जा रहा था। ऐसे में परिवादी ने एसीबी में शिकायत की, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई। आरोपी मूलतय मध्यप्रदेश के रीवा स्थित बोदाबाग का रहने वाला है और उदयपुर में स्वरूप सागर स्थित अम्बावगढ़ में रह रहा था।

काम में टालमटोल करता, रिश्वत के लिए दबाव बनाता जेईएन
जेईएन राहुल द्विवेदी अक्सर उपभोक्ताओं के काम को टालता रहता। उन पर रिश्वत के लिए दबाव बनाता था। इलेक्ट्रिक पोल हटाने के लिए भी वह महिनों से काम में टालमटोल कर रहा था। रिश्वत दिए जाने पर तुरंत पोल हटाने को राजी हुआ। उसी बीच उपभोक्ता ने इसकी शिकायत एसीबी को कर दी। तभी एसीबी ने दबिश देकर इसे 5000 हजार रिश्वत लेने धर लिया।

एसीबी की टीम द्वारा फिलहाल उसके कार्यालय आवास और प्रॉपर्टी आदि की जांच की जा रही है। आरोपी को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है मामले में अग्रिम पूछताछ की जा रही है।