जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

प्रशासन शहरों के संग अभियान में जयपुर जेडीए केवल बिल्डरों की योजनाओं को ही नियमित कर रहा है। सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने आज जयपुर जेडीए पहुंचकर इस मामले की जांच करवाने की मांग की। साथ ही उन्होंने क्षेत्र में सड़क और ड्रेनेज के काम भी जल्द करवाने की मांग की।

करीब 20 से 40 समर्थकों के साथ दोपहर को जेडीए मुख्यालय पहुंचे विधायक को देखकर जेडीसी रवि जैन ने मंथन सभागार में चल रही बैठक को बीच में ही रोक दिया और अधिकारियों को बाहर भेज दिया। विधायक के साथ सांगानेर एरिया के कई पार्षद और उनके समर्थक मौजूद थे। उनकी मौजूदगी में जेडीसी ने करीब पौन घंटे तक विधायक संग बैठक की और उनके क्षेत्र की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने संबंधित जोन के उपायुक्त और इंजीनीयर्स को बुलाकर एक-एक समस्या को जल्द से जल्द निस्तारित करवाने के निर्देश दिए। इसमें सबसे प्रमुख प्रताप नगर स्थित मैन श्योपुर रोड का नवीनीकरण करना, सांगानेर में मालपुरा गेट से मुहाना तक बनी रोड को रिपयेर करने और सांगानेर रामपुरा रोड पर बसी कॉलोनियों में ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने की रही। करीब 6 माह पहले भी लाहोटी इन रोड और ड्रेनेज की समस्या को लेकर जेडीए में प्रदर्शन कर चुके है।

कैंप की जांच करवाने की मांग
बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान जाे चल रहे है उसमें केवल बिल्डरों की योजनाओं के ही नियमन कैंप लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जेडीसी रवि जैन से इस मामले की जांच करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने के कैंप की डिटेल निकलवा लिजिए। इसमें पता चल जाएगा कि बिल्डर की बसाई योजनाओं और सोसायटी की पूर्व में बसाई योजनाओं में से किन योजनाओं के कैंप ज्यादा लगे है। लाहोटी ने जेडीए के उपायुक्तों पर बिल्डरों से सांठ-गांठ करके उनको फायदा पहुंचाने और उनकी योजनाओं के कैंप लगाने का आरोप लगाया।