जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट 

पायलट कैंप के विधायकों पर अमित शाह से लिया पैसा वापस लौटाने की सलाह देने के के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर सियासी वार पलटवार शुरू हो गया है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने सीएम अशोक गहलोत के बयान पर निशाना साधा है। राठौड़ ने कहा- मुख्यमंत्री जिन विधायकों पर आरोप लगाते हैं उन्हें ही मंत्री क्यों बना रखा है, जनता यह सब समझती है। आपके विधायकों ने पैसा लिया तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?

राठौड़ ने कहा- सीएम अशोक गहलोत फिर पुराना राग फिर अलाप रहे हैं। मानेसर गए उन्हीं के विधायकों ने पैसा लिया, उस समय FIR दर्ज कराई और मुख्यमंत्री जो गृहमंत्री भी हैं, उन्हीं के निर्देश पर FR भी लगाई। जब उन्हें पूरी जानकारी है कि उनके किस विधायक ने कितना पैसा लिया और कहां उपयोग किया तो फिर गृहमंत्री के रूप में मुख्यमंत्री इतने बड़े अपराध को घटित होते क्यों देख रहे हैं? क्यों FIR दर्ज नहीं कराते? कथनी और करनी का अंतर राजस्थान का आवाम अपनी आंखों से अच्छी तरह से देख रहा है।

दो साल बीत गए,बिकाऊ विधायकों की लिस्ट क्यों नहीं जारी कर रहे?
राठौड़ ने कहा- आपने देश के गृहमंत्री को आरोपित करने की तोहमत उठाई है तो यह भी बता ही दें कि सरकार भी आपकी पुलिस पर नियंत्रण भी आपका,गृहमंत्री भी आप। आपकी नजरों में आए बिकाऊ विधायकों की सर्वाधिक जानकारी भी आपको,तो फिर देरी किस बात की? दो साल गुजर जाने के बाद भी विधायकों की सूची जारी क्यों नहीं कर रहे? किन विधायकों को कितने करोड़ मिले और कितने खर्च हुए, इनका ब्यौरा भी आप लिये बैठे हैं। तो फिर तथाकथित बिकाऊ विधायकों के विरुद्ध पुलिस केस दर्ज करने में देरी क्यों?

जो विधायक आपकी नजरों में धोखेबाज थे वे मंत्रिमंडल में विराजमान हैं
राठौड़ ने कहा-तत्कालीन मुख्य सचेतक जोशी ने फोन टैपिंग प्रकरण में एसीबी व एसओजी दर्ज कराई गई, FIR नंबर 47,48,49, 129 में एफआर भी आपके निर्देश पर लगी और अब आरोप भी आप लगा रहे हैं। जो विधायक आपकी नजरों में धोखेबाज थे वह आज मंत्रिमंडल में विराजमान है।

गहलोत ने कहा था- अमित शाह से लिया पैसा वापस लौटाएं हमारे विधायक
गहलोत ने कल धौलपुर जिले में राजाखेड़ा के पास महंगाई राहत कैंप की सभा में पायलट कै।प के विधायकों पर अमित शाह से पैसा लेने का आरोप लगाकर सियासी विवाद को ताजा किया था। गहलोत ने कहा था कि अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत इन सबने मिलकर हमारी सरकार को गिराने का षडयंत्र किया। राजस्थान में विधायकों को पैसे बांट दिए। यह लोग वापस पैसा नहीं ले रहे हैं। मुझे चिंता लगी हुई है, ये वापस पैसा क्यों नहीं ले रहे हैं? हमारे विधायकों से मैंने यहां तक कह दिया कि जिसने 10 करोड़, 20 करोड़ लिया है,उसमें से कुछ खर्च कर दिया हो तो वह खर्च किया हुआ पॉर्शन मैं ​दे दूंगा, मैं एआईसीसी से दिलवा दूंगा। आप अमित शाह को पैसा वापस दे ​दीजिए। उसका पैसा मत रखो उसका पैसा रखोगे तो हमेशा आप पर दबाव रहेगा।