जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में चुनावी साल शुरू होने के साथ ही सियासी बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। गुरुवार को जयपुर के जालूपुरा में किशनपोल विधानसभा के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यकर्म को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ERCP के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुप्पी साध ली है। जबकि उन्होंने अजमेर में जनता से इसका वादा किया था।

मैं उन्हें खरी-खोटी भी सुना रहा हूं, चुकता नहीं हूं। जहां भी मेरा बस चलता है। मैं किसी को भी सुनाने से नहीं चुकता। सच्चाई मेरे पक्ष में होती है। इसलिए मैं अपनी बात को कह पाता हूं। क्योंकि जिसके पास सच्चाई हो उसे डरना नहीं चाहिए। ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाना चाहिए। जयपुर, अजमेर, करौली, धौलपुर समेत प्रदेश के कई जिले इसमें आते हैं। लेकिन पीएम अब इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के वादे से मुकर गए हैं। जबकि देश में 16 राष्ट्रीय परियोजनाएं चल रही है। अगर इसे भी शामिल कर दिया जाएगा। तो क्या परेशानी खड़ी होगी।

सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार राजस्थान में लगाए जा रहे महंगाई राहत शिविर से घबरा गई है। यही कारण है कि चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री 2 से 3 महीने में ही चार से पांच बार राजस्थान आ चुके हैं। चुनाव में भी आएंगे लेकिन आपको डरना नहीं है। बल्कि अब की बार विकास के नाम पर वोट देने हैं। यह देखना चाहिए कि विकास कौन सी सरकार करवा रही है। ऐसे में आप सभी को राजस्थान की परंपरा को तोड़ते हुए इस बार फिर से कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाना है।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में इस बार यह जुमला बन गया है कि 'आप मांगते मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते देते नहीं थकूंगा' यह राजस्थान की हकीकत भी है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। फ्री इलाज दवा पेंशन जैसी योजनाएं चल रही है। बच्चों को पढ़ने के लिए फ्री में विदेश भेजा जा रहा है। इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जा रहे हैं। ऐसा विकास राजस्थान में पहली बार हो रहा है। सीएम ने कहा कि हमने राजस्थान में आईआईटी आईआईएम, एम्स बन गए है। आयुर्वेद लॉ जैसी यूनिवर्सिटीज बन गई। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को पिछली बीजेपी सरकार ने खत्म कर दिया। हमने अंबेडकर के नाम से भी यूनिवर्सिटी बनाई है। अब जयपुर में एविएशन यूनिवर्सिटी शुरू करने जा रहे है। जिसे बनने में थोड़ा वक्त लगेगा। लेकिन जब बनकर तैयार होगी। तो जयपुर में पायलट बनने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

इस दौरान CM गहलोत ने किशनपोल विधानसभा में 211 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें 20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले किशनपोल सैटेलाइट अस्पताल, करीब 8 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय, 4 करोड़ रुपये के विद्यायक कोष से महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय नाहरवाड़ा के नवीन भवन का शिलान्यास सहित दर्जनों प्रमुख कार्यों का शिलान्यास किया गया।

वहीं 8 करोड़ रुपये में तैयार हुई महाराजा डीजीटल लाइब्रेरी, करीब 10 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बने महात्मा गांधी स्कूल बेसिक मॉडल तोपखाना और लक्ष्मीनारायणपुरी में करीब चार करोड़ की लागत से बनने वाले सरकारी आयुर्वेद अस्पताल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही चारदीवारी में होने वाली आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष पानी की पाइपलाइन सवा पांच करोड़ की लागत से डाली गई है। वहीं, चारदीवारी क्षेत्र में 6 करोड़ की लागत से स्मार्ट हैरिटेज स्ट्रीट लाईट पोल्स, साढ़े सात करोड़ रुपये की लागत से हैरिटेज वॉक एरिया, चौकड़ी मोदी खाना, जयपुर में इमारत के फसाड के कार्य का जीर्णोद्वार का लोकार्पण किया गया। जबकि जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सहयोग से लगभग 23 करोड़ रुपये की लागत से किशनपोल विधानसभा की विभिन्न राजकीय विद्यालयों का जीर्णोद्धार और विकास कार्य भी करवाए गए। जिनका आज गहलोत ने लोकार्पण किया।