जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

सचिवालय के पास योजना भवन के बेसमेंट में रखी अलमारी से मिले 1.31 करोड़ कैश और गोल्ड के मामले में बीजेपी अब गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूरे मामले की जांच केंद्रीय एजेंसियों से कराने की मांग रखी। नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने हर सप्ताह गहलोत सरकार के एक घोटाले को उजागर करने की घोषणा की। सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने आईटी विभाग के एसीएस के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा- आईटी विभाग में हुए घोटोले और रिश्वकांड की जांच ईडी करती है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सड़क पर भागते हुए नजर आएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहते हैं कि उन्होंने कई मामलों की जांच करने के लिए ईडी को पत्र लिखा लेकिन ईडी ने किसी भी मामले की जांच नहीं की। मुख्यमंत्री इस मामले की जांच के लिए ईडी को पत्र लिखेंगे तभी माना जाएगा कि भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भेदभाव नहीं करते हैं।

एक जॉइंट डायरेक्टर को पकड़कर मामले को बंद करना चाहती है सरकार
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- सरकार एक जॉइंट डायरेक्टर को पकड़कर मामलें को बंद करना चाहती है। जबकि यहां 90 ज्वाइंट डायरेक्टर हैं। 30 एडिशनल डायरेक्टर, 9 टेक्निकल डायरेक्टर, एक कमिश्नर, एक फाइनेंस सेकेट्री, एक एसीएस और उसके बाद खुद मुख्यमंत्री विराज रहे हैं। इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी करेगी, तभी पूरी चैन खुल पाएगी।

कांग्रेस कर रही संस्थागत भ्रष्टाचार,हर सप्ताह एक घोटाला उजागर करेगी बीजेपी : राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस इस समय संस्थागत भ्रष्टाचार करने में लगी है। प्रदेश की 1 करोड़ 33 लाख बहिनों को स्मार्टफोन देने का मामला हो, पोषाहार का मामला हो, किसानों को बिजली कनेक्शन देने का मामला हो या इसके अलावा अन्य विभागीय योजनाएं हों, इन सब में कांग्रेस सरकार जमकर भ्रष्टाचार कर रही है।

राठौड़ ने कहा - पिछले बजट में महिलाओं को स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई थी लेकिन सरकार की चहेती फर्म को चयन नहीं हुआ तो इस योजना को अटका दिया गया।अगर उस कंपनी का चयन होता तो कमिशन छले रास्ते से कांग्रेस पार्टी को मिलता। रकार के भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर बीजेपी हर सप्ताह एक घोटाला उजागर करेगी। वही 7 जून को सचिवालय के बाहर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें जयपुर जिले के भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

डीओआईटी में साढ़े तीन हज़ार करोड़ का घोटाला
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने डीओआईटी में 4 प्रकरणों में करीब साढ़े 3 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने राजकॉम्प, राजनेट सहित अन्य मामलों में बड़े अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला करने का आरोप लगाया। किरोड़ीलाल मीणा ने कहा-एसीएस फाइनेंस अखिल अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी इन घोटालों में शामिल है। इसकी शिकायत एसीबी में भी की गई थी।हाईकोर्ट में भी इन मामलों को लेकर एक पीआईएल दायर है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एसीबी को इन मामलों की जांच करने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। अगर पिछले 5 सालों के डीओआईटी के मामलों को देंखे तो हमारे हिसाब से यह घोटाला 15 से 20 हज़ार करोड़ तक जाएगा।

जोशी बोले- कौनसा अधिकारी आ गया जो सारे फैसले कर रहा है
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा- ऐसा कौनसा अधिकारी आ गया जो सारे फैसले ले रहा है, 2014 से वही सारे फैसले ले रहा है, कौन है जो सोना लेना पसंद करता है। बर्बाद ए गुलिस्तान करने को। सिर्फ एक ही उल्लू काफी था। हर शाख पे उल्लू बैठा है। अंजाम ए गुलिस्तां क्या होगा?