बाड़मेर ब्यूरो रिपोर्ट।  

बाड़मेर-मुनाबाव इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीती रात तारबंदी पार कर रहे दो घुसपैठियों को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गाेली मार दी। जवानों ने पहले दोनों को चेतावनी दी, जब वे नहीं रुके तो ढेर कर दिया। जानकारी के अनुसार दोनों संदिग्ध करीब तीन किलो हेरोइन की खेप लेकर तारबंदी क्रॉस कर भारत में घुसे थे। जानकारी मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंची।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्रपाल सिंह ने बताया कि गडरारोड थाना इलाके के मुनाबाव भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार रात करीब नौ बजे घुसपैठियों को लेकर सूचना मिली थी।

तारबंदी क्रॉस कर रहे तस्कर हेरोइन की खेप लेकर भारत के अंदर घुसे थे। मुठभेड़ के बाद जवानों ने आला-अधिकारियों को घटनाक्रम की सूचना दी।

वहीं, घुसैपठियों की तलाशी लेने के साथ-साथ जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि बॉर्डर के इलाके में वे कहां जाने वाले थे और ड्रग्स की सप्लाई कहां होने वाली थी। पुलिस और सुरक्षा बल के जवान राजस्थान के बॉर्डर के नजदीकी गांवों में तलाशी अभियान भी चला रहे हैं।

10 करोड़ इंटरनेशल मार्केट में कीमत

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी तस्कर तीन हेरोईन के पैकेट लेकर मुनाबाव से 10 किलोमीटर दूर इंटरनेशनल बॉर्डर के पास से निकलने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान 13 बटालियन बीएसएफ के जवानों को संदिग्ध एक्टिविटी दिखने पर ऑपरेशन पार्टी ने घुसैपठियों को चुनौती दी।

उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। तारबंदी के पास पहुंच गए। तारबंदी पार करने से रोकने के लिए बीएसएफ पार्टी ने घुसपैठियों पर फायरिंग कर दी। कुछ समय बाद इलाके की तलाशी लेने पर 2 पाक घुसपैठियों के शव और तीन हेरोईन के पैकेट मिले। इसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करीब दस करोड़ रुपए बताई जा रही है।

आज होगी फ्लैग मीटिंग

बीएसएफ आईजी रवि गांधी के मुताबिक जवानों ने फायरिंग कर पाकिस्तान संदिग्ध तस्करों की मौत हुई है। उनके पास से तीन संदिग्ध पैकेट मिले हैं। वो क्या हैं, इसकी जांच की जा रही है। इस तस्करों को लेकर फ्लैग मीटिंग भी करेंगे। अभी इलाके में सर्च चल रही है।