जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।   

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रविवार को छात्रसंघ उद्घाटन कार्यक्रम बारिश की भेंट चढ़ गया। शोध छात्र संघ और पंचवर्षीय विधि महाविद्यालय के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का RU में आने का प्रस्तावित कार्यक्रम टल गया। वहीं घूमर मैदान में सांस्कृतिक समारोह से पहले ही छात्र नेताओं और रजिस्ट्रार में तीखी बहस हो गई। इस दौरान मामला धक्का-मुक्की तक पहुंच गया। जिसमें एक छात्र पैर टूट गया।

दरअसल, यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही छात्र नेता स्टेज पर चढ़ एक दूसरे से बहस करने लगे। इसके बाद जैसे ही रजिस्ट्रार नीलिमा तक्षक मंच पर पहुंची। तो उन्होंने छात्रों से बातचीत कर समझाइश की कोशिश की। लेकिन विवाद और ज्यादा बढ़ गया। इस दौरान शोध छात्र संघ अध्यक्ष रामस्वरूप ओला और नीलिमा तक्षक में तीखी बहस हो गई। जिससे नाराज होकर तक्षक ने रामस्वरूप से यह तक कह डाला कि तेरी 10 रुपए की माला खरीदने की औकात नहीं है। जिसके बाद नाराज छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसमें छात्र पंकज के पांव में फैक्चर भी हो गया। जिसके बाद उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया।

RU के फाइव ईयर लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष अभय चौधरी ने बताया कि कार्यालयों के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री ने समय दिया था। ऐसे में कार्यकर्म के दौरान जो सिंगर बुलाया था। उसके लिए मुझसे दो लाख रुपए शोध छात्रसंघ अध्यक्ष ने मांगे थे। मैंने मना कर दिया। इसके बाद मंच पर मेरी फोटो लगने से रामस्वरूप नाराज हो गए और हंगामा करने लगे।

वहीं शोध छात्रसंघ अध्यक्ष रामस्वरूप ओला ने कहा कि मुख्यमंत्री दोनों कार्यालयों के उद्घाटन के लिए आने थे। लेकिन उनका सिर्फ फीता काटना था। घूमर पांड़़ाल में कार्यक्रम हमारा था। ऐसे में पैसे लेने का आरोप झूठा है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रार ने आम छात्रों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया हैं। ऐसे में नीलिमा तक्षक को हटाने कि मांग को लेकर जल्दी ही आम छात्रों के साथ धरना दूंगा।

हालांकि बाद में तेज बारिश के बीच सीएम ने यूनिवर्सिटी आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। बाद में पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने शोध छात्रसंघ अध्यक्ष के कार्यालय का उद्घाटन किया। वहीं, फाइव ईयर लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष के कार्यालय का उद्घाटन एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी, विजेन्द्र सिहाग और उनके पिता ने किया।