जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर के किशनपोल क्षेत्र में 'हिंदुओ का पलायन जारी' शीर्षक से जगह-जगह पोस्टर लगे हुए हैं। शनिवार को यह पोस्टर लगने से पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। मौके पर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया। वहीं, अब बीजेपी ने इस पूरे मामले पर सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया है।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने कहा- सरकार को हिंदुओं का पलायन रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। जो लोग ऐसा करने के लिए हिंदुओं को मजबूर कर रहे हैं। उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि यह पूरा विवाद एक मकान के बेचने से जुड़ा हुआ हैं। कोतवाली थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया- पोस्टर किसने लगाए इसकी जांच की जा रही है।

पार्षद के रिश्तेदारों ने खरीदा मकान
कोतवाली थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया- ओमप्रकाश पारीक ने अपना मकान स्थानीय पार्षद फरीद कुरैशी के रिश्तेदारों को बेच दिया था। मकान की रजिस्ट्री 8 मई को मोहम्मद फारुख और मोहम्मद रईस के नाम से हुई। इसके बाद से ही स्थानीय निवासियों और ओमप्रकाश पारीक के बीच में विवाद चल रहा था। इसके खिलाफ ओमप्रकाश पारीक ने 15 मई को अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला भी दर्ज कराया था।

जबरन घर समुदाय विशेष को बेचा

ओमप्रकाश पारीक के सामने रहने वाले रमेश चंद्र ने कहा- हम लोगों ने भी उनसे कहा था कि हम मकान खरीद लेंगे। उन्होंने जबरन समुदाय विशेष के लोगों को मकान बेचा इस कॉलोनी में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

अज्ञात लोगों ने मकान में लिखा था जय श्री राम
थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया- मकान बिकने के बाद कुछ लोगों ने घर में घुसकर जय श्री राम लिख दिया था। कहा- इस मकान में भगवान की मूर्ति निकली है। इसके खिलाफ ओमप्रकाश पारीक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। उन्होंने कहा था कि मकान बेचने के बाद कुछ अज्ञात लोगों इस तरह की हरकत की है। मकान में किसी भी तरह की मूर्ति बरामद नहीं हुई।

वहीं पुलिस ने पूरे मामले में किसी भी तरह के पलायन से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि पूरा मामला मकान बेचान की विवाद से जुड़ा हुआ है। स्थानीय निवासी चाहते थे कि यह मकान उन्हीं को बेचा जाए। लेकिन दाम कम लगाने की वजह से ओमप्रकाश पारीक ने यह मकान अन्य व्यक्तियों को बेच दिया।

भाजपा कर रही ध्रुवीकरण का प्रयास- कांग्रेस
इस पूरे मामले में भाजपा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस का कहना है कि इस तरह के मामले में भाजपा की बयानबाजी उनकी बौखलाहट को दिखा रही है। भाजपा पूरे प्रदेश में इसी तरह से ध्रुवीकरण का कुसंगत प्रयास करने की कोशिश कर रही है। किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक की लोकप्रियता भाजपा नहीं पचा पा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी ने कहा कि इस तरह के पोस्टर लगाकर जयपुर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों को नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी।