सिरोही ब्यूरो रिपोर्ट।  

कर्नाटक विधानसभा के लिए आज हो रही वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान से वोटरों को साधने की कोशिश की है। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने मोदी काे पहचाना नहीं है, क्योंकि मोदी है...हिंदुस्तान के लोगों काे बचाने के लिए हम किसी भी हद को पार कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान से कुछ लोग कर्नाटक गए थे, वे वहां हक्की-पिक्की समुदाय के रूप में पहचाने जाते हैं। यह समुदाय सूडान में जड़ी-बूटी बेचने का काम करता है, वहां गृह युद्ध में लोग फंसे हैं, हम उन्हें चुपचाप निकाल रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने हल्ला मचा दिया। वह चाहती थी कि इनमें से किसी को गोली लग जाए, ताकि मोदी का गला पकड़ लें।

मोदी ने चलाए ये तीर 

1- कांग्रेस ने वोट की राजनीति के लिए सूडान में फंसे लोगों को चेहरा जगजाहिर कर दिया, उनकी जान खतरे में डाल दी, क्योंकि कांग्रेस चाहती थी कि सूडान में एक को भी गोली लग गई तो उन्हें कर्नाटक में चुनाव में खेल खेलने का मौका मिल जाएगा।

2- इस पूरी राजनीति में एक बात समझ आई कि कांग्रेस अभी भी मोदी को पहचान नहीं पाई है। कांग्रेस वालों को पता होना चाहिए था कि मोदी है...संकट में फंसे हिंदुस्तानी की रक्षा के लिए किसी भी हद को पार सकते हैं। मोदी का नुकसान करने के लिए कांग्रेस देश का नुकसान करने से भी बाज नहीं आती।

3- जब देश में कोरोना महामारी आई तो कांग्रेस ने अफवाह फैलाई, कांग्रेस चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो। मोदी इन लोगों की धमकियां और साजिशों के आगे न झुका है, न झुकेगा। यदि मोदी झुकता है तो 140 करोड़ देशवासियों के सामने झुकता है। आप ही मेरे मालिक हैं।

4- पिछले 5 साल में राजस्थान में राजनीति का एक भद्दा रूप देखा है। यहां कुर्सी लूटने, कुर्सी बचाने का खेल चल रहा है। यह कैसी सरकार है कि मुख्यमंत्री को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है, यह कैसी सरकार है कि विधायकों को सीएम पर भरोसा नहीं है। सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में लगे हैं। ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी।

5- कांग्रेस शासन में राजस्थान में कानून-व्यवस्था तबाह हो चुकी है। जिस राजस्थान में अपराध सुनने में कम आते थे, वहां अब अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। वोट बैंक की गुलामी में चल रही कांग्रेस लोगों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इसकी सबसे बड़ी कीमत माताओं, बहनों और बेटियों को चुकानी पड़ी है। उन्हें तीज-त्योहार भी शंका-आशंका के बीच मनाने पड़ते हैं।

6- दो दिन बाद 13 मई को जयपुर बम धमाकों की बरसी है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने वही किया, जिसके लिए वह कुख्यात रही है, उसका इतिहास-कारनामे कुख्यात रहे हैं। आतंकियों पर हमेशा नरम रुख अपनाया है। कांग्रेस आतंकी विचारधारा के साथ खड़े होने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। बम धमाकों के केस में कमजोर पैरवी की, आरोपी छूट गए, कांग्रेस लीपापोती की चाहे जितनी कोशिश करे, लेकिन सच्चाई सामने आ चुकी है।

आदिवासियों को धोखा दिया गया- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक जिस प्रकार की राजनीति की है, उसमें दलित-पिछड़े और आदिवासी समाज का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। आदिवासी समाज ने दशकों तक कांग्रेस पर विश्वास किया है। सिरोही, जैसलमेर, करौली, बारां में कांग्रेस के कुशासन के कारण विकास नहीं हुआ। कांग्रेस ने इनसे पल्ला झाड़ लिया था, आपने भाजपा को अवसर दिया तो इन्हें आकांक्षा जिला घोषित किया। आज 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के शिलान्यास से सबसे ज्यादा फायदा इन आकांक्षी जिलों को होगा।

मुझे लगा आप नाराज होंगे

मोदी करीब 8 महीने पहले आबू रोड आए थे, लेकिन रात 10 बजे के बाद माइक पर बोलने की अनुमति नहीं होने के कारण उन्होंने भाषण नहीं दिया था। तब उन्होंने वादा किया था कि वे यहां फिर जरूर आएंगे। मोदी ने कहा कि आपसे किए हुए वादे को भला मैं कैसे भूल सकता था? जब मैं नवरात्र के दौरान आया था तो आपसे कोई बातचीत नहीं कर पाया था। कानून की मर्यादाएं थीं और अनुशासन में रहना मेरा स्वभाव और संस्कार है। उस दिन आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिला था। बहुत रात होने के बावजूद आप मुझे आशीर्वाद देने आए थे। मुझे लग रहा था कि आपको नाराज करके जा रहा हूं, पता नहीं कितना गुस्सा निकलेगा।

श्रीनाथ जी के दर्शन किए

इससे पहले सुबह पीएम नाथद्वारा पहुंचे और श्रीनाथ जी के दर्शन किए। मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने 5 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया और जनसभा को भी संबोधित किया।