जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की ओर से जयपुर में बनाए सिटी पार्क और कोचिंग हब को लेकर दो अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिले है। आज मलेशिया में बोर्ड को वर्ल्ड एचआरडी काउंसिल के निर्णायक मंडल ने "बेस्ट एनवायरनमेंट फ्रेंडली प्रोजेक्ट्स' और "बेस्ट इनोवेटिव प्रोजक्ट ऑफ द ईयर' के लिए "द गोल्डन ग्लोब अवाडर्स फॉर एक्सीलेंस एंड लीडरशिप' से सम्मानित किया। बोर्ड की तरफ से पुरस्कार ग्रहण करने के लिए इंजीनियर्स मलेशिया पहुंचे।

मलेशिया स्थित पूलमैन क्वालालमपुर सिटी सेंटर में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्य अभियंता प्रथम के.सी. मीणा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजय पूनिया और अमित अग्रवाल ने यह सम्मान ग्रहण किया। वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस की ओर से मानसरोवर के सिटी पार्क को बेस्ट एनवायरनमेंट फ्रेंडली प्रोजेक्ट्स और प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब को एक्सीलेंस इन इनोवेशन की श्रेणी के लिए चयनित किया। हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल को पुरस्कार मिलने का सिलसिला लगातार बना हुआ है। उन्होंने सभी सम्मानों और पुरस्कारों के लिए मंडल के कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया और शुभकामनाएं भी दी।

आपको बता दें कि आईएएस पवन अरोड़ा के नेतृत्व में इससे पहले पिछले चार सालों में मण्डल को कुल 17 अवार्ड मिल चुके हैं। इनमें मकान बेचने में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस, स्कॉच अवार्ड-2021, अवार्ड ऑफ एक्सीलेन्सी, नेशनल रियल एस्टेट डवलपमेंट काउंसिल द्वारा सम्मान, नेशनल हाउसिंग अवार्ड, आई.बी.सी और ‘स्टार ऑफ गवर्नेंस-गोल्ड अवार्ड' और नरेडको द्वारा दिए "रियल एस्टेट कॉन्क्लेव' जैसे प्रतिष्ठित अवार्ड शामिल हैं।