नोटबंदी में रिश्वत के रुपयों से नगद खरीदा था बरामद सोना, जयपुर में कई प्लॉट भी मिले

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

सचिवालय से 25 कदम दूर योजना भवन में सरकारी अलमारी से मिली 2.31 करोड़ रुपए नकदी और 1 किलो सोने की सिल्ली के मामले में डीओआईटी के जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को एसीबी ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

रविवार को कोर्ट ने आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया। प्रारंभिक पूछताछ में आराेपी ने बताया कि नोटबंदी के दौरान उसने जयपुर में अंबाबाड़ी स्थित ज्वेलर से एक किलाे साेने की सिल्ली खरीदी थी। इसके लिए उसने नकद भुगतान किया था। इधर, विभाग ने वेद प्रकाश को सस्पेंड कर दिया है।

वेद प्रकाश के दो बेटियां व एक बेटा है। बड़ी बेटी पुणे से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है, जबकि छोटी पीजी डिप्लोमा इन मार्केटिंग व बेटा जयपुर की प्राइवेट यूनिवर्सिटी से बीबीए कर रहा है।

पत्नी गृहिणी है। जांच में सामने आया कि वेद प्रकाश के पास जगतपुरा के पार्थ नगर में 275 मीटर का भूखंड, फागी रोड पर पति-पत्नी के नाम से जमीन व कालवाड़ रोड स्थित सुशांत सिटी में दो प्लॉट हैं।

गिरफ्तारी के बाद रविवार काे एसीबी ने आरोपी को साथ लेकर पुलिस से मिली रिपोर्ट के आधार पर योजना भवन से नक्शा-मौका तैयार किया। एसीबी इसकी भी जांच कर रही है कि कंपनी-ठेकेदार ने जॉइंट डायरेक्टर के अलावा किस-किस अफसर को रिश्वत दी।

गहलोत ने कहा- हमने तो 68 भ्रष्ट अफसर पकड़े, बाकी राज्यों में लूट
वेद प्रकाश मामले में सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को पहली बार जवाब दिए। पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के बाद सीएम ने कहा- हम लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े-बड़े अफसरों को पकड़ रहे हैं।

इस मामले की मैं खुद बेंगलुरू से मॉनिटरिंग कर रहा था। मैंने मुख्य सचिव को कहा कि पूरे मीडिया को सबकुछ स्पष्ट करें। भाजपा वाले चाहते हैं कि भ्रष्टाचार की बात कर सरकार कमजोर हो जाए। इनके राज्यों में क्यों छापे नहीं डाले जा रहे। हमने अब तक 65 अधिकारी पकड़े हैं। बाकी राज्यों में तो लूट मची है।

नोट बंदी में शाह के बैंक में 700 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ
केंद्रीय मंत्री अमित शाह जिस बैंक के डायरेक्टर हैं। नोट बंदी में उस बैंक में 700 करोड़ का लेनदेन हुआ था। ये कैसे हो गया? इन्होंने बैंक वालों को करप्ट कर दिया।

उदाहरण- आप एक करोड़ रु. के पुराने नोट दो, 2000 के नए नोटों की गड्डी बाहर आई। उसमें 70% की गड्डी अलग बनाई, 30% साइड खिसका दी। ऐसे भ्रष्टाचार हुआ। अभी 2000 रुपए का नोट बंद हुआ है। इसमें कितना पैसा इकट्ठा करेंगे, पता नहीं, ये बहुत खतरनाक हैं।

भाजपा वाले भूखे भेड़िए...
सीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि भाजपा शासित राज्यों में करप्शन है। वे सत्ता में आते हैं तो भूखे भेड़िए हो जाते हैं। गहलोत ने कहा- मैं नहीं कह रहा हूं आप किसी भी उद्योगपति से पूछ लीजिए। पहले इनकम टैक्स में एक फाइल के लिए 1 लाख रु. देते थे। अब 10 लाख देने पड़ रहे हैं। इनके राज में करप्शन 10 गुना बढ़ा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack