जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जोधपुर में 'द केरला स्टोरी' मूवी का पोस्टर स्टेटस लगाने पर सेल्समैन के साथ मारपीट की गई। इसके विरोध में रविवार दोपहर विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उदय मंदिर थाने पर हंगामा किया। विहिप कार्यकर्ताओं ने मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पीड़ित अभिषेक (24) पुत्र राजू सरगरा ने बताया कि वह शुक्रवार को सिनेमा हॉल में केरला स्टोरी मूवी देखकर आया था। उसने अपने वॉट्सऐप पर फिल्म के पोस्टर को स्टेटस लगा लिया था। उसने कहा कि यह मूवी बहुत अच्छी है। इसे दुनिया की सभी लड़कियों को देखना चाहिए। ताकि लड़कियां धर्मांतरण से बचें और सुरक्षित रहें।

अभिषेक ने बताया- शनिवार रात 8.30 से 9 बजे के बीच वह अपने घर जा रहा था। काली टंकी के पास मेन रोड मेड़ती गेट पहुंचा ही था कि रास्ते में ही पिंटू, अमन और अली ने रास्ता रोक लिया। उसके स्टेटस लगाने को लेकर आपत्ति जताई गई। अभिषेक ने लड़कों के सामने सफाई दी। अभिषेक की मानें तो उस समय मोबाइल उसके पास नहीं था।

मोबाइल घर पर चार्ज में लगा था। युवकों ने मोबाइल दिखाने को कहा। वह उन लड़कों को अपने साथ घर ले आया। घर पर अपनी मां से बोला कि उसके दोस्त आए हैं। घर से मोबाइल बाहर ले गया और उन लड़कों को दिखाया। आरोप है कि इतने में उन लड़कों ने उसे पीटना शुरू कर दिया।

इधर घटना के बाद रविवार दोपहर विहिप और बजरंग दल से जुड़े कार्यकर्ता उदय मंदिर थाने में इकट्ठा हुए और पुलिस से नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग की।

विहिप कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मूवी देखना किसी भी व्यक्ति का स्वतंत्र अधिकार है और स्टेटस लगाने पर मारपीट करना न्यायपूर्ण नहीं है।

कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था

युवक के साथ उदय मंदिर थाने पर पहुंचे विहिप के जिला मंत्री (पूर्व) जितेंद्र शर्मा ने कहा- हमारे एक साथी को किसी काम के बहाने घर से बाहर बुलाकर मारपीट की। वह किसी तरह बचकर अपने घर में भागा। युवक ने स्टेटस लगाया था। यह द केरला स्टोरी का स्टेटस था। स्टेटस में किसी जाति धर्म को लेकर कुछ आपत्तिजनक नहीं था।

एसीपी बोले- जांच कर रहे हैं
एसीपी देरावर सिंह ने कहा कि रविवार को एक युवक ने 3 लोगों के खिलाफ रास्ते में रोककर मारपीट करने सहित एसी-एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस जांच में जुटी है। पीड़ित युवक कपड़े की दुकान पर सेल्समैन है। पुलिस ने अपील की है कि सोशल मीडिया पर ऐसी कोई भी पोस्ट न करें, जिससे की धार्मिक भावनाएं आहत हों।