चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
पूरे प्रदेश में हो रही दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक की ओर से जारी किए गए निर्देशानुसार शनिवार को बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें यातायात पुलिस और सभी थानों की पुलिस ने बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों के चालान बनाए। इस दौरान  पुलिसकर्मियों के पास राजनेताओं के फोन भी आए लेकिन कुछ अधिकारियों के फोन नहीं उठाने के आदेश के चलते पुलिसकर्मियों ने बेरोकटोक और बेखौफ होकर चालान बनाए l
इसके बारे में जानकारी देते हुए  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एससी एसटी सेल लाभुराम विश्नोई ने बताया कि पुलिस महानिदेशक की ओर से जारी किए गए विशेष आदेशानुसार आज चित्तौड़गढ़ जिले में हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन धारियों के खिलाफ सख्ती के साथ चालान बनाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सड़क पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं में दोपहिया वाहन धारियों की मौत हो रही है इसी को लेकर हेलमेट पहनो अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने दो दोपहिया वाहन धारियों से अपील की है कि वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें जिससे कि सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं में गंभीर चोटों से बचा जा सके।
इस पूरे अभियान के दौरान आज सभी थानों की पुलिस और यातायात पुलिस  मुस्तैद दिखाई दी। जिसके चलते दोपहिया वाहन धारी मुख्य मार्ग पर आने से बचते रहे और गलियों में से निकलने की जुगत में लगे रहे। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि जिस तरह से आज हेलमेट के प्रति सख्ती दिखाई जा रही है आने वाले समय में जिले में भी हेलमेट की अनिवार्यता शीघ्र ही लागू होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।