जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

करप्शन और पेपर लीक के मुद्दे पर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अल्टीमेटम में अब एक सप्ताह का वक्त बचा है। अल्टीमेटम को लेकर पहली बार सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को बयान दिया है। गहलोत ने कहा- मीडिया बातों को ज्यादा फैला देता है। हम उस पर बिलीव नहीं करते हैं। हम मानते हैं कि पूरी कांग्रेस एकजुट होकर लड़े। हम चुनाव जीतकर आएंगे।

गहलोत जयपुर स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा- हमारे यहां तो अनुशासन होता है। एक बार हाईकमान जो तय कर देता है, उस फैसले को सब मानते हैं। पहले सोनिया थीं, अब खड़गे साहब हैं। राहुल गांधी हैं। ये जब एक बार फैसला कर लेते हैं तो सभी लोग उनके फैसले को मानते हैं और सब अपने-अपने काम पर लग जाते हैं।

कांग्रेस की 26 मई को दिल्ली में होने वाली बैठक पर गहलोत ने कहा- हर राज्य की मीटिंग बुलाई गई है। हम चाहेंगे कि सब अपने-अपने सुझाव देंगे। उसके बाद हाईकमान के जो निर्देश होंगे, वह मानेंगे। मैं उम्मीद करता हूं वहां से डिस्कशन होगा, उसमें हो सकता है कर्नाटक में हमारे अनुभव पर भी चर्चा होगी। प्रेजेंटेशन भी होंगे। सब मिलाकर जो फैसले होंगे उसको हम सब लोग मानेंगे और आगे बढ़ेंगे। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तिरंगा झंडा बुलंद हो यह जनहित में है और देशहित में भी है।

मोदी का बस चले तो नगर निगम के चुनाव में प्रचार करने चले जाएं

पीएम मोदी के चुनावी राज्यों के दौरे पर जाने को लेकर गहलोत ने कहा- मोदी बार-बार चुनावी राज्यों में जाते हैं। पहले इस तरह की अप्रोच किसी प्रधानमंत्री की नहीं थी। पहले राज्यों में प्रधानमंत्री कैंपेन के लिए बहुत कम जाते थे। इनका बस चले तो उप चुनाव में चले जाएं। इनका बस चले तो नगर निगम के चुनाव में चले जाएं। हैदराबाद में नगर निगम के चुनाव थे। अमित शाह चुनाव में मुख्य किरदार बन कर गए और रोड शो किया। मैंने खुद देखा। मोदी उसी दिन उसी जिले में मैसेज देने के लिए गए कि मैं भी यहीं हूं ताकि बीजेपी को फायदा मिले।

कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया

गहलोत ने कहा- बीजेपी के पास फंड की कमी नहीं है। ये यही करेंगे। फंड केवल बीजेपी को ही मिलता है। हमारे ऊपर रोक लगी हुई है। कांग्रेस को कोई चुनावी चंदा दे तो जेल जाओ। सीबीआई, ईडी, आईटी घर पहुंच जाएगी। यह हालत बनी हुई है। चंदा तो सिर्फ बीजेपी के पास आना है। फिर भी कर्नाटक की जनता ने इनको सबक सिखा दिया है। खाली चंदे से, धन-दौलत खर्च करने से सरकारें नहीं बनती हैं। यह जो कर्नाटक ने रास्ता दिखाया है, यह रास्ता पूरे देश के हर राज्य में पब्लिक इनको दिखाएगी। जनता को मालूम है। कांग्रेस के पास तो कोई फंड नहीं है। हमें मामूली फंड से काम चलाना पड़ेगा। इनके पास फंड की कोई कमी नहीं है। यह माहौल पूरे देश में बनेगा। चंदे पर इन्होंने जो रोक लगाई है इनको खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

योजनाओं से पहली बार राजस्थान चर्चा में आया

गहलोत ने कहा- हम चुनाव को हमारी सरकार की उपलब्धियों तक ही सीमित रखेंगे। हमने पब्लिक के लिए जमकर काम किए हैं। एक से बढ़कर एक बजट पेश किए हैं। हर योजना सोच-समझकर बनाई है। चाहे सोशल सिक्योरिटी हो, चाहे पानी की योजना हो, बिजली का उत्पादन हो, शिक्षा में कीर्तिमान स्थापित किए हैं। मेडिकल के क्षेत्र में तो राजस्थान पहला राज्य है, जिसने राइट टू हेल्थ कानून लागू किया है। हमने गि​ग वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड बनाया है। हम लोग इसके लिए कानून बनाएंगे। आज लाखों लोग ऐसे हो गए, जिनके रोजगार की कोई गारंटी नहीं होती। उसको लेकर हम कानून बनाएंगे। हमारी हर पहल की देश भर में चर्चा हुई है। पहली बार राजस्थान चर्चा में आया है।